×

IND vs SA 3rd ODI: आज फिर बारिश बनेगी मैच में बाधा..? जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

IND vs SA 3rd ODI Weather: रांची में शानदार जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को एक बारे फिर दमखम के साथ मैदान पर उतरेगी। दिल्ली में होने वाले इस महत्वपूर्ण मुकाबले को लेकर दोनों टीमों ने अपनी रणनीति बना ली। टीम इंडिया के लिए पहले दोनों मैच में सलामी बल्लेबाज़ परेशानी का कारण बने हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Oct 2022 4:33 AM GMT
IND vs SA 3rd ODI
X

IND vs SA 3rd ODI

IND vs SA 3rd ODI Weather: रांची में शानदार जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को एक बारे फिर दमखम के साथ मैदान पर उतरेगी। दिल्ली में होने वाले इस महत्वपूर्ण मुकाबले को लेकर दोनों टीमों ने अपनी रणनीति बना ली। टीम इंडिया के लिए पहले दोनों मैच में सलामी बल्लेबाज़ परेशानी का कारण बने हैं। ऐसे में अगर आज का मुकाबला भारत को जीतना हैं तो धवन और गिल को बड़ी साझेदारी करनी होगी। टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में अय्यर, किशन और सैमसन जबरदस्त लय में दिखाई दे रहे हैं। लेकिन आज एक बारे फिर मौसम मैच का मजा बिगाड़ सकता हैं। चलिए जानते हैं आज कैसा रहेगा दिल्ली में मौसम...

आज भी बारिश की संभावना:

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने इस मैच को लेकर आशंकाएं बढ़ा दी है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली का तापमान मैच के दिन 25 से 29 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। इस मुकाबले में बारिश की संभावना की बात करें तो इसकी संभावना 40% है। मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे। ऐसे में बारिश की संभावना से मना नहीं किया जा सकता है। लेकिन आज मैच पूरा होने की पूरी संभावना है। इस मैदान पर 3 साल बाद वनडे मैच हो रहा है। आखिरी बार मार्च 2019 में इस मैदान पर वनडे मैच खेला गया था।

पिच रिपोर्ट..

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट का आयोजन होने जा रहा है। अंतिम मुकाबला तीन साल पहले खेला गया था। इस मैदान पर दिन-रात के वनडे में ओस का फैक्टर देखने को मिलता है। जो टीम यहां टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाज़ी ही चुनना पसंद करेगी। इसके बावजूद पिछले तीन मैचों में यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सभी मुकाबले जीते हैं। इस मैदान पर औसत स्कोर की बात करें तो यह 259 रन रहा है। इस तीसरे मुकाबले में जो टीम जीत दर्ज कर लेती है, वह टीम इस जीत के साथ ही सीरीज पर भी अपना कब्ज़ा जमा लेगी।

टीम इंडिया बिना बदलाव के उतरेगी!

पहले मैच में हार के बाद टीम इंडिया ने दूसरे मैच में दो बदलाव किए थे। दूसरे वनडे में दीपक चाहर के चोटिल होने के बाद वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया गया था। उनके अलावा शाहबाज अहमद को भी वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था। लेकिन अब तीसरे मैच में टीम इंडिया में अभी बदलाव की कोई गुंजाइश दिखाई नहीं दे रही है। ऐसे में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर होने वाले इस मैच में टीम इंडिया बिना बदलाव के मैदान पर नज़र आ सकती है।

ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11

भारत: शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और आवेश खान

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story