×

IND vs SA 3rd T-20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जॉहानिसबर्ग में होगा सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच, जानें वहां के पिच और मौसम का हाल

IND vs SA 3rd T-20: 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच बारिश से धुला, लेकिन दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। सीरीज का तीसरा मैच जॉहानिसबर्ग में खेला जाएगा।

Kalpesh Kalal
Published on: 13 Dec 2023 5:11 AM GMT
IND vs SA
X

IND vs SA (Photo_News Track)

IND vs SA 3rd T-20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इन दिनों 3 मैचों की टी-20 सीरीज का रोमांच जारी है। इस रोमांच में पहला मैच तो बारिश से फैंस को निराश कर गया, लेकिन दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 5 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है। जिसके बाद अब दोनों ही टीमें गुरुवार को जॉहानिसबर्ग में होने वाले सीरीज के तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में उतरने के लिए तैयार हैं। जहां एक रोचक मैच होने की उम्मीद की जा रही है।

IND vs SA 3rd T-20: जॉहानिसबर्ग में होने वाले तीसरे मैच के पिच और मौसम का हाल

मेजबान दक्षिण अफ्रीका दूसरे मैच में जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज है, जो अब जॉहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में होने वाले तीसरे मैच में जीत के साथ सीरीज को अपने नाम करने के इरादें से उतरेगी, तो वहीं टीम इंडिया की नजरें सीरीज में वापसी करते हुए जीत दर्ज कर सीरीज को बराबरी पर खत्म करने की तरफ होंगे। ऐसे में यहां एक बहुत ही शानदार मुकाबला देखने को मिल सकता है। तो चलिए इस मैच में आपको बताने जा रहे हैं कैसा होगा मौसम और पिच का हाल.... डालते हैं एक नजर

जॉहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में दिखेगी गेंद-बल्ले के साथ जंग

जॉहानिसबर्ग में स्थित वांडरर्स क्रिकेट स्टेडियम दक्षिण अफ्रीका के सबसे अच्छे और खूबसूरत स्टेडियम में से एक है। यहां की पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए बढ़िया मदद देखी जा सकती है। इस पिच की बात करें तो यहां गेंदबाजी में शुरुआत में तेज गेंदबाजों को स्विंग हासिल हो सकती है, तो बाद में स्पिनर्स भी अच्छी भूमिका निभा सकते हैं। बल्लेबाजों के लिए भी इस सतह पर खेलना मुश्किल नहीं माना गया है। यहां पर अब तक 26 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें बराबरी का मुकाबला देखा गया है। जिसमें 13 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, तो बाद में बैटिंग करने वाली टीम को भी 13 मैच जीतने में कामयाबी हासिल हुई है।

जॉहानिसबर्ग में नहीं होगी बारिश की खलल, पूरे मैच की उम्मीद

दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम बड़ी उम्मीद के साथ उतरी है, लेकिन अब तक मौसम ने पूरी तरह से साथ नहीं दिया है। डरबन के पहले मैच पर पानी फिर गया, जहां एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी, तो दूसरे मैच में भी बारिश का खलल हुआ, हालांकि मैच का परिणाम निकल गया। अब हर किसी की नजरें सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच पर है, जो जॉहानिसबर्ग में खेला जाने वाला है। गुरुवार को होने वाले इस मैच में मौसम की बात करें तो यहां आसमान में सूरज और बादलों के बीच आंख-मिचौली देखने को मिलेगी। जहां आसमान पूरी तरह से साफ नहीं रहेगा। लेकिन बारिश की संभावना बहुत ही कम नजर आ रही है। इस दिन यहां के तापमान की बात करें तो यहां पर अधिकतम 26 डिग्री सेल्शियस तक तापमान रहेगा, तो न्यूनतम 17 डिग्री सेल्शियस होगा। बारिश के ना होने पर एक रोचक मैच देखने को मिल सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story