×

IND VS SA 3rd Test: भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर कसा शिकंजा, भारतीय गेंदबाजों ने अफ्रीकी टीम को 209 रनों पर रोका, बुमराह ने लिए 5 विकेट

तीसरे टेस्ट मैच का दूसरे दिन का खेल शुरू होते हैं पहले ओवर में जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका दिया।

Divyanshu Rao

Written By Divyanshu RaoNewstrack Network

Published on 12 Jan 2022 5:03 PM GMT

IND VS SA
X

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

IND VS SA 3rd Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में केपटाउन में खेला जा रहा है। केपटाउन टेस्ट मैच भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बेहतरीन गेंदबाजी की। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में पूरी दक्षिण अफ्रीका टीम को 209 रनों पर समेट दिया। जिसके बाद भारतीय टीम ने पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका पर 14 रनों की बढ़त बना ली है।

तीसरे टेस्ट मैच का दूसरे दिन का खेल शुरू होते हैं पहले ओवर में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका दिया। जसप्रीत बुमराह ने 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज एडेन मार्क्रम को 8 रनों पर क्लीन बोल्ड आउट करके पवेलियन भेजा।

जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में वापसी कर रहे उमेश यादव ने साउथ अफ्रीका को दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उमेश के अलावा पहले टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के दो विकेट लिए हैं।

बुमराह ने अफ्रीका के पांच विकेट लिए

बता दें भारत के लिए सबसे अधिक विकेट सबसे बेहतरीन गेंदबाद जसप्रीत बुमराह ने लिए। जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के पाचं बल्लेबाजों को पवेलिया की राह दिखाई। बुमराह ने डीन एल्गर, एडेन मार्क्रम कीगन पीटरसन, और लुंगी एनगिडी को आउट किया।

जसप्रीत बुमराह की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 209 रनों पर ऑलआउट करने के बाद दक्षिण अफ्रीकी का 14 रनों की अहम बढ़त हासिल कर ली। लेकिन तीसरे टेस्ट मैच की दूसरे दिन के आखिरी सत्र में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की दूसरी पारी की शुरुआत काफी खराब रही।

दूसरी पारी में भारत का खराब शुरुआत रही

टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल 24 रन पर आउट हो गए। दूसरी पारी के पांचवे ओवर में कगीसो रबाड़ा ने सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल को 7 रनों पर आउट करके भारत का पहला झटका दिया। मयंक अग्रवाल के आउट होने के तुरंत बाद उपकप्तान केएल राहुल भी पवेलियन लौट गए। केएल राहुल 10 रन बनाकर मार्को जेन्सेन के शिकार बने।

कप्तान विराट कोहली की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने दूसरी पारी में सभंलकर बल्लेबाजी की। और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक विराट कोहली 39 गेंदों पर 14 रन बनाकर नाबाद हैं, तो वहीं पुजारा 31 गेंदों पर 9 रन बनाकर खेल रहे हैं।

क्रिकेट के जानकारों की मानें तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट जीतकर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सकती है। टीम इंडिया की यह जीत ऐतिहासिक इस लिए होगी क्यों भारतीय टीम ने आज तक दक्षिण अफ्रीका सरजमीं पर अभी तक कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story