×

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के कोच का भारत को लेकर बड़ा बयान, विदेशी धरती पर टीम इंडिया के लिए बढ़ेगी मुश्किलें!

Coach Conrad Rob Walter IND vs SA: इसलिए हमने अपने कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को बाहर करने का निर्णय लिया है, यह निर्णय कोच शुकरी [कॉनराड] के साथ मिलकर लिया गया था

Sachin Hari Legha
Published on: 4 Dec 2023 12:54 PM GMT
IND vs SA
X

IND vs SA (photo. Social Media)

Coach Conrad Rob Walter IND vs SA: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई T20 सीरीज के बाद अब तमाम भारतीय क्रिकेट फैंस की नजरे दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रहने वाली है। क्योंकि वह सीरीज भारतीय क्रिकेट टीम के कई युवाओं के भविष्य को भी तय करने वाली है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका की पिचों पर तमाम युवा खिलाड़ियों के लिए काफी मुश्किलें भी खड़ी हो सकती है। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के कोच की भी बड़ी स्टेटमेंट आई है।

भारत के दौरे को लेकर बोले दक्षिण अफ्रीकी कोच

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद (वनडे तथा टी20) कोच रॉब वाल्टर ने कहा, “हाल ही में संपन्न आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में उत्कृष्ट समग्र प्रदर्शन के बाद, हम उस गति को भुनाना चाहते हैं और इस फ्रीडम सीरीज़ के दौरान अपने कोर ग्रुप का निर्माण जारी रखना चाहते हैं। भारत के खिलाफ टी20 और फिर वनडे से शुरू होने वाली गर्मियों में हमारी व्यस्तता है और इसलिए हमने अपने कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को बाहर करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय कोच शुकरी [कॉनराड] के साथ मिलकर लिया गया था, क्योंकि हम रेड पर जोर देते हैं।”

उन्होंने इस दौरान आगे कहा, “दौरे के शुरुआती चरण का मतलब है कि वे घरेलू क्रिकेट खेलकर टेस्ट श्रृंखला की तैयारी करेंगे। ऐसा कहने पर, इस कदम ने घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले अन्य लोगों के लिए टीम में शामिल होने का अवसर प्रदान किया है। हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि वे क्या कर सकते हैं, जैसे वन-डे कप में अग्रणी विकेट लेने वाले नांद्रे बर्गर के साथ-साथ डोनोवन फरेरा और मिहलाली मपोंगवाना। हमारे पास वियान जैसे अन्य लोग भी राष्ट्रीय स्तर पर वापस आ गए हैं। मुल्डर और ओटनील बार्टमैन, इसलिए यह देखना रोमांचक है कि वे कैसे आगे बढ़ेंगे। हम भारत की मजबूत टीम के खिलाफ बहुत अच्छी सीरीज की उम्मीद कर रहे हैं और रविवार को डरबन में इसकी शुरुआत का इंतजार नहीं कर सकते।”

वहीं इस बीच दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट मुख्य कोच कॉनराड ने कहा, “यह एक नए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र की शुरुआत है और यह अपने आप में सभी के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन है। खेल का मैदान समतल है और हम कोशिश करना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम यहां इस क्रम की मजबूत शुरुआत करें।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story