×

IND VS SA: फ्लॉप हुए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे, सेलेक्टर्स लेंगे ये बड़ा फैसला

IND VS SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले भारत के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को चयन पर सवाल खड़े हो रहे थे। लेकिन टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया में बतौर सीनियर खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल किया था।

Divyanshu Rao

Written By Divyanshu Rao

Published on 13 Jan 2022 12:01 PM GMT

IND VS SA
X

चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे की तस्वीर

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

IND VS SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिक्य रहाणे का बल्ला फिर एक बार खमोश रहा। भारतीय टीम के मध्य क्रम के दोनों बल्लेबाज बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों टेस्ट मैच में कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले भारत के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को चयन पर सवाल खड़े हो रहे थे। लेकिन टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया में बतौर सीनियर खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल किया था। लेकिन पुजारा और रहाणे दोनों ही बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे। लेकिन कोई बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं रहे। लेकिन अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा सेलेक्टर्स के भरोसे पर खरे नहीं उतरे।

पुजारा तीन मैचों में सिर्फ 124 रन ही बना पाए

चेतेश्वर पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की 6 पारियों में महज 124 रन ही बना पाए। जिसमें पुजारा ने सिर्फ एक अर्धशतक जड़ा है। पुजारा ने दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 52 रनों की पारी खेली थी। वहीं अजिंक्य रहाणे ने तीन टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 136 रन बनाए हैं। इस 136 रनों में रहाणे ने एक अर्धशतक जड़े थे।

चेतेश्वर पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शून्य रन बनाए हैं. वहीं दूसरी पारी में सिर्फ 16 रन बनाए थे। पुजारा ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 3 रन बनाए थे, जबकि 53 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पुजारा ने 43 और 9 रन बनाए हैं। अजिक्य रहाणे तीन टेस्ट मैच में (48,20,0,58,91,)रन बनाए हैं।

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की तस्वीर

क्रिकेट के जानकारों की मानें तो चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को लगातार फ्लॉफ होने के बाद सेलेक्टर्स नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दे सकते हैं। टीम मैनेमेंट अगली टेस्ट सीरीज में हनुमा विहारी और सूर्यकुमार जैसे बल्लेबाज टीम इंडिया के अगले टेस्ट मैच में अतिंम 11 में नजर आ सकते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story