×

IND vs SA T20 World Cup: फैंस का फूटा रोहित पर गुस्सा, कहा- कप्तान रोहित के इन दो गलत फैसले से हारा भारत

IND vs SA T20 World Cup: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप 2022 मैच में यह पहली हार है।

Anupma Raj
Published on: 30 Oct 2022 3:48 PM GMT
IND vs SA T20 World Cup 2022
X

IND vs SA T20 World Cup 2022 (Image: Social Media)

IND vs SA T20 World Cup: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन के बदौलत 5 विकेट से जीत हासिल की। वहीं टीम इंडिया इस मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी। टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप 2022 मैच में यह पहली हार है।

टीम इंडिया के हार के बाद फैंस का गुस्सा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पर फूट पड़ा है। फैंस का कहना है कि रोहित ने इस मैच में दो गलत फैसले लिए, जिसके कारण टीम इंडिया की हार हुई है। फैंस का कहना है कि जब रोहित के पास ऋषभ पंत जैसा विस्फोटक बल्लेबाज है तो ऐसे बैट्समैन को क्यों मौका देना, जो आउट ऑफ फॉर्म है। दरअसल पिछले कुछ मैचों से के एल राहुल ने भारत के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन रोहित शर्मा ने राहुल पर अपना भरोसा दिखाते हुए उन्हें लगातार मौका दे रहे हैं। जिसको लेकर फैंस रोहित को खरी खोटी सुना रहे हैं। फैंस का मानना है कि हर मैच में खराब प्रदर्शन के बाद भी रोहित के एल राहुल को क्यों मौका दे रहें? जब टीम इंडिया के पास फॉर्म में चल रहें ऋषभ पंत मौजूद हैं।

वहीं फैंस रोहित को अहम ओवर में अश्विन से बॉलिंग कराने के फैसले को भी गलत बता रहें हैं। फैंस का मानना है कि रोहित अश्विन की जगह मोहम्मद शमी या भुवनेश्वर कुमार से बॉल डलवा सकते थें लेकिन रोहित ने शमी या भूवी की जगह अश्विन को चुना। जिसके बाद अश्विन ने अपने लास्ट ओवर में साउथ अफ्रीकी टीम को 13 रन दे डालें। अश्विन के ओवर ने ही साउथ अफ्रीका की जीत पक्की कर दी। जिसके बाद रोहित के इस फैसले पर फैंस जमकर गुस्सा निकाल रहें हैं।

वहीं फैंस ने टीम इंडिया के ओपनर्स पर भी गुस्सा निकाल रहें हैं। दरअसल पिछले कुछ मैचों से या यूं कहें इस वर्ल्ड कप में अब तक हर बार मौका मिलने के बाद भी के एल राहुल कुछ खास नहीं कर पाए हैं। राहुल के साथ रोहित का भी बल्ला नहीं चल रहा है। जिसके बाद फैंस का कहना है कि के एल राहुल को ड्रॉप कर पंत को मौका देना चाहिए। जब अक्षर पटेल की जगह दीपक हुड्डा टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं तो राहुल की जगह पंत को मौका क्यों नहीं मिल सकता। अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया अपने अगले मैच में पंत को राहुल की जगह मौका देती हैं या नहीं। वहीं भारत के इस हार से पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सेमीफाइनल की राह अब लगभग खत्म हो चुकी है। बता दे साउथ अफ्रीका और भारत के बीच हुए इस मैच में भारत की तरफ से सूर्य कुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन कर अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों में एडेन मार्कराम और डेविड मिलर ने शानदार पारी खेल साउथ अफ्रीकी टीम को जीत दिलाई। भारतीय टीम की हार की वजह रन आउट करने में फेल होना और कैच छोड़ना भी रहा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story