×

शेफाली-श्वेता के तूफ़ान में उड़ी अफ़्रीकी टीम, U-19 विश्वकप में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत

U19 World Cup: अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के पहले मैच में टीम इंडिया ने मेजबान अफ्रीका को बुरी तरह हरा दिया। विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा की अगुआई में भारतीय टीम ने अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप में जीत से आगाज किया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 Jan 2023 3:29 PM GMT (Updated on: 14 Jan 2023 3:33 PM GMT)
U19 World Cup
X

U19 World Cup

U19 World Cup: अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के पहले मैच में टीम इंडिया ने मेजबान अफ्रीका को बुरी तरह हरा दिया। विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा की अगुआई में भारतीय टीम ने अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप में जीत से आगाज किया है। भारत ने पहले मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत की हीरो श्वेता सहरावत रही। श्वेता सहरावत ने अफ्रीका के खिलाफ पहले ही मैच में बड़ा धमाका करते हुए 92 रनों की नाबाद पारी खेली। श्वेता सहरावत के अलावा कपतान शेफाली वर्मा ने 45 रनों की आतिशी पारी से मैच का पासा पलट दिया।

अफ्रीका ने रखा 167 रनों का बड़ा लक्ष्य:

बता दें मेजबान अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। अफ्रीका की ओपनर सिमोन लॉरेंस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 61 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम के स्कोर को 150 रनों के पार पहुंचाने में बड़ा योगदान दिया। भारत के लिए सर्वधिक 2 विकेट शेफाली वर्मा ने अर्जित किए। अफ्रीका की युवा टीम में कई बेहतरीन गेंदबाज़ शामिल थी, लेकिन शेफाली वर्मा ने पहले ही ओवर से श्वेता के साथ मिलकर उनके गेंदबाज़ी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दी।

शेफाली-स्वेता के तूफ़ान में उड़ी अफ़्रीकी टीम:

इस मैच में टीम इंडिया के लिए 167 रनों की चुनौती थी। लेकिन भारतीय ओपनर ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए सिर्फ 7 ओवर में 77 रन जोड़ दिए। लेकिन आठवें ओवर की पहली गेंद पर शेफाली 45 रन बनाकर आउट हो गई। उन्होंने अपनी पारी में सिर्फ 16 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्का जड़ा। शेफाली के आउट होने के बाद श्वेता ने मोर्चा संभाला और अंत तक टिककर टीम को जीत दिलाई। श्वेता ने 57 गेंदों पर 20 चौके की मदद से 92 रनों की नाबाद पारी खेली।

शेफाली वर्मा और ऋचा घोष टीम में शामिल:

टीम इंडिया की इस अंडर-19 टीम में टीम इंडिया की सीनियर टीम की दो खिलाड़ी शामिल है। इसमें टीम की कप्तान शेफाली वर्मा के साथ ऋचा घोष शामिल है। दोनों भारतीय महिला टीम की प्रमुख खिलाड़ी है। लेकिन इनकी आयु 19 साल से कम होने के चलते बीसीसीआई ने इन्हे ये जिम्मेदारी है। अब इन दोनों सीनियर खिलाड़ियों पर टीम को खिताब दिलाने की जिम्मेदारी है। बता दें विश्व कप से पहले भारत की दिग्गज महिला क्रिकेटर रहीं मिताली राज ने खिलाड़ियों से बात कर उनका हौसला बढ़ाया है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story