×

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका की वर्ल्ड क्लास बैटिंग पर भारतीय गेंदबाजों की लगाम, अर्शदीप और आवेश के खाते में आए इतने विकेट

Avesh Khan Arshdeep Singh IND vs SA: आवेश खान तथा अर्शदीप सिंह का सबसे अहम किरदार रहा, बल्लेबाजों को इस मैच में थोड़ा भी टिकने का मौका नहीं दिया जा रहा है

Sachin Hari Legha
Published on: 17 Dec 2023 10:03 AM GMT
IND vs SA
X

IND vs SA (photo. Social Media)

Avesh Khan Arshdeep Singh IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के जोहानसबर्ग में खेले जा रहे भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच के पहले वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजों का रुवाब पूरी दुनिया ने देखा है। तीन मैचों की इस वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अफ्रीकी बल्लेबाजों पर भयंकर शिकंजा कस रखा है। इसमें आवेश खान (Avesh Khan) तथा अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का सबसे अहम किरदार रहा। बल्लेबाजों को इस मैच में थोड़ा भी टिकने का मौका नहीं दिया जा रहा है।

आवेश और अर्शदीप का कमाल

आपको बताते चलें कि मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि यह फैसला उनके ऊपर इतना ज्यादा उल्टा पड़ जाएगा। यह किसी ने भी नहीं सोचा था। शुरू के 03 रनों के भीतर ही दक्षिण अफ्रीका ने अपने दो विकेट खो दिए थे। इसके बाद यह सिलसिला लगातार जारी रहा। दक्षिण अफ्रीका ने 52 के स्कोर तक अपने पांच विकेट भी गवां दिए थे, फिर यह मैच भारत के पकड़ में आ गया था।

हालांकि इस दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का सबसे जबरदस्त स्पेल भी देखने को मिला। उन्होंने अब तक 7 ओवर में केवल 23 रन देकर 04 विकेट भी हासिल किए हैं। इस दौरान उनकी इकोनॉमी रेट की बात करें, तो वह 3.39 की रही है। उन्होंने मैच में अफ्रीका के पूरे टॉप ऑर्डर को अपना शिकार बनाया। जिसमें बड़े धुरंधर बल्लेबाजों के नाम भी शामिल रहे हैं।

अर्शदीप सिंह के बाद आवेश खान (Avesh Khan) ने भी मोर्चा संभाल लिया। आवेश ने कप्तान एडन मार्करम और किलर डेविड मिलर को भी आउट करके दक्षिण अफ्रीका की पारी की आखिरी उम्मीदें भी खत्म कर दिया। यहां से यह मुकाबला पूरी तरीके से भारत की झोली में दिखाई दे रहा है। आवेश खान की बात करें तो उन्होंने भी मैच में चार विकेट अपने नाम कर लिए हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story