×

IND vs SA: अजिंक्य रहाणे को मिला केएल राहुल का समर्थन, कहा- मैच से पहले होगा अय्यर, विहारी पर फैसला

IND vs SA: भारतीय टीम के उप-कप्तान केएल राहुल ने पांचवें नंबर के लिए अजिंक्य रहाणे का समर्थन किया है।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 25 Dec 2021 2:34 AM GMT
IND vs SA
X

अजिंक्य रहाणे - केएल राहुल (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

IND vs SA: सेंचूरियन (Centurion) में रविवार (26 दिसंबर) को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारतीय टीम के नव-नियुक्त उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को मीडिल सेक्शन में रखे जाने का समर्थन किया है। वहीं केएल राहुल ने यह भी कहा है कि मैच से पहले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) पर फैसला होना अभी बाकी है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में हिस्सा लेंगे या नहीं। उन्होंने कहा कि, मैच से पहले अंतिम फैसला लिया जाएगा।

भारतीय टीम के उप-कप्तान केएल राहुल ने पांचवें नंबर के लिए अजिंक्य रहाणे का समर्थन किया है। रहाणे का मुकाबला श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी से है। जबकि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का खेलना तय है। वहीं पांचवें स्थानके लिए तीन बल्लेबाजों के बीच संशय बना हुआ है।

केएल राहुल ने कहा है कि, "यह एक बहुत ही कठिन निर्णय है। अजिंक्य ने भारत के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं, जिसमें मेलबर्न या हाल ही में लॉर्ड्स भी शामिल है। वह हमारे लिए अहम खिलाड़ी रहे हैं। श्रेयस ने मौके का फायदा उठाया। हनुमा ने भी हमारे लिए ऐसा ही किया है। इन खिलाड़ियों में से किस खिलाड़ी को खेलने का मौका मिलेगा इसके बारे में हम आज या कल बता पाएंगे।"

लोकेश राहुल ने आगे कहा है, "यह एक टीम के रूप में हमारे लिए एक बड़ी सीरीज है। हम हमेशा सीरीज को चुनौती के रूप में लेते हैं। हमने इस सीरीज को जीतने के लिए वाकई बहुत मेहनत की है। सीरीज का पहला मैच सबसे महत्वपूर्ण है और हमारा ध्यान मैच जीतने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर रहा है।"

प्लेइंग इलेवन में किस खिलाड़ी को रखना है यह टीम का फैसला होगा वहीं विराट कोहली क्या एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज रखना चाहेंगे या फिर वे अपने पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरना पसंद करेंगे। हालांकि भारत का ध्यान पहला टेस्ट जीतने पर होगा।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story