×

स्टुअर्ट बिन्नी के तूफान में उड़ी अफ्रीका लीजेंड्स, इंडिया लीजेंड्स की 61 रनों से धमाकेदार जीत

IND vs SA Legends: क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों की लीग 'रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022' का आगाज शनिवार से हो गया। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच खेला गया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Sep 2022 3:04 AM GMT
IND vs SA Legends
X

IND vs SA Legends

IND vs SA Legends: क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों की लीग 'रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022' का आगाज शनिवार से हो गया। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच खेला गया। जिसमें इंडिया लीजेंड्स ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए जीत दर्ज की। इंडिया लीजेंड्स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 217 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इंडिया लीजेंड्स की तरफ से स्टुअर्ट बिन्नी ने आतिशी पारी खेलकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका लीजेंड्स अपने 20 ओवर में सिर्फ 156 रन ही बना पाई। सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स ने यह मुकाबला 61 रनों से जीतकर अपने नाम किया।

स्टुअर्ट बिन्नी ने उड़ाई अफ्रीकी गेंदबाजों की धज्जियां:

भारत की तरफ से इस मैच में सर्वाधिक रन स्टुअर्ट बिन्नी ने बनाए। पहली ही गेंद से बिन्नी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए अफ्रीकी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। इस मैच में स्टुअर्ट बिन्नी ने करीब 200 के स्ट्राइक रेट से 42 गेंदों पर 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 82 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम का स्कोर 217 रनों तक पहुंचाया। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में वो भारत की तरफ से एक पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए। इससे पहले यह रिकॉर्ड वीरेंदर सहवाग के नाम था, जिन्होंने एक पारी में 35 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए थे। इस शानदार प्रदर्शन के लिए स्टुअर्ट बिन्नी को 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया।

सचिन तेंदुलकर ने बनाए 16 रन:

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को एक बार फिर खेलता देख क्रिकेट फैंस बेहद उत्साहित नज़र आए। अपने पसंदीदा बल्लेबाज़ को एक बार फिर खेलता देखने के लिए फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। हालांकि सचिन ने इस मैच में सिर्फ 16 रन ही बनाए। उनके अलावा सुरेश रैना ने 22 गेंदों में 33 रन की शानदार पारी खेली। वहीं युवराज सिंह इस मैच में बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर पाए। युवराज ने 8 गेंद में 6 रन बनाए।

जॉन्टी रोड्स की दमदार पारी:

इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जॉन्टी रोड्स ने कप्तानी पारी खेली। लेकिन वो टीम को जीत दिलाने में नाकाम नज़र आए। उन्होंने इंडिया लीजेंड्स के खिलाफ 27 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए। वहीं भारत की तरफ से राहुल शर्मा ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। जबकि मुनाफ पटेल और प्रज्ञान ओझा को दो-दो विकेट हासिल हुए। एक बार फिर अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को देख फैंस काफी खुश नज़र आए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story