×

IND vs SA 2nd ODI: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाज़ी का किया फैसला, जानिए प्लेइंग 11

IND vs SA 2nd ODI: टीम इंडिया के लिए रविवार को होने वाला मैच बेहद अहम माना जा रहा है। लखनऊ में हुए पहले वनडे में टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। शिखर धवन की कप्तानी में यह टीम इंडिया की तीसरी वनडे सीरीज है, इससे पहले दोनों सीरीज में टीम इंडिया को जीत मिली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 Oct 2022 7:52 AM GMT (Updated on: 9 Oct 2022 8:06 AM GMT)
IND vs SA 2nd ODI
X

IND vs SA 2nd ODI

IND vs SA 2nd ODI: टीम इंडिया और अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के बीच दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। आज के मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम की कमान तेम्बा बावुमा की जगह केशव महाराज ने संभाली है। अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। अफ़्रीकी कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। टीम इंडिया के लिए आज का मुकाबला बहुत ही अहम माना जा रहा है।

अफ्रीका ने कप्तान को बैठाया बाहर:

अफ्रीका टीम ने इस मैच में दो बड़े बदलाव किए हैं। इसमें अफ़्रीकी टीम ने अपने कप्तान को ही बाहर बैठा दिया। तेम्बा बावुमा की जगह टीम का कप्तान केशव महाराज को बनाया गया है। तेम्बा बावुमा टी-20 सीरीज से फॉर्म से आउट चल रहे हैं। चार पारियों में उन्होंने एक बार भी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छुआ। उनकी ख़राब फॉर्म के चलते उन्हें टीम से बाहर कर दिया। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के बल्लेबाज डेविड मिलर पर इस मैच से पहले गम का पहाड़ टूटा है। उन्होंने अपनी नन्ही फैन को खो दिया है।

शाहबाज अहमद का वनडे डेब्यू:

टीम इंडिया और अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला रांची के मैदान पर खेला जा रहा हैं। इस मैच में टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव किए गए हैं। भारत के लिए आज के मैच में शाहबाज अहमद को टीम में चुना गया है। यह उनके करियर का पहला वनडे मैच होगा। उनके अलावा वाशिंगटन सुंदर भी खेल रहे हैं। पहले मैच में ख़राब प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ और रवि बिश्नोई को टीम से बाहर किया गया है।

मैच पर रहेगा बारिश का साया:

टीम इंडिया और अफ्रीका के बीच लखनऊ में खेले गए पहले वनडे मैच में बारिश ने खलल डाली थी। अब एक बार फिर क्रिकेटप्रेमियों के लिए थोड़ी निराशाजनक खबर है। रांची में होने वाले इस मैच को लेकर भी मौसम विभाग ने रविवार को बारिश की भविष्यवाणी की है। हालांकि यहां पहले वनडे से ज्यादा हालात ठीक नज़र आ रहे हैं। लखनऊ में खेले गए पहले वनडे मैच में बारिश के 95 प्रतिशत चांस थे, लेकिन रांची में सिर्फ 25 प्रतिशत ही बारिश रहने की संभावना है। रांची में रविवार को रुक-रुक के बारिश होने के आसार है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारत की प्लेइंग 11: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आवेश खान और मोहम्मद सिराज

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11: क्विंटन डिकॉक, जानेमन मलान, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पर्नेल, केशव महाराज (कप्तान), ब्योर्न फोर्टूइन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्किया.

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story