×

Ind vs SA 2nd ODI: दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज़ों ने फिर दिखाया दम, भारत को जीत के लिए दिया 279 रनों का टारगेट

IND vs SA 2nd ODI: टीम इंडिया और अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। पहले बलबाज़ी करते हुए मेहमान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के खोकर 278 रन बनाने में सफल रही।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 Oct 2022 12:25 PM GMT (Updated on: 9 Oct 2022 12:37 PM GMT)
IND vs SA 2nd ODI
X

IND vs SA 2nd ODI: टीम इंडिया और अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। पहले बलबाज़ी करते हुए मेहमान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के खोकर 278 रन बनाने में सफल रही। इस मैच में अफ्रीका की तरफ से एडेन मार्करम ने 79 रनों और रीजा हेंड्रिक्स ने 74 रनों की धुआंधार पारी खेली। वहीँ भारत की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 38 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

डेथ ओवर टीम इंडिया की शानदार गेंदबाज़ी:

इस मैच में अफ्रीका की पारी एक समय 300 रनों के पार जाती दिखाई पड़ रही थी। लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने इस मैच में शानदार वापसी करते हुए डेथ ओवर में जबरदस्त गेंदबाज़ी की। अफ्रीका की टीम अंतिम पांच ओवर में सिर्फ 26 रन बना पाई। इसमें उनके दो बल्लेबाज़ आउट भी हुए। इस मैच में अंतिम ओवर्स में मिलर को रन बनाने का भारतीय गेंदबाज़ों ने कोई मौका नहीं दिया। जिसकी बदौलत अफ्रीका टीम अपना स्कोर 300 के पार नहीं पहुंचा पाई।

रीजा हेंड्रिक्स और एडेन मार्करम की दमदार पारी:

अफ्रीका की इस मैच में शुरुआती झटके लगने से स्थिति खराब हो गई थी। लेकिन इसके बाद रीजा हेंड्रिक्स और एडेन मार्करम की जोड़ी ने दमदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। दोनों बल्लेबाज़ों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी की। उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया इस मैच में बैकफुट पर आ गई थी। एडेन मार्करम ने अपनी इस पारी में 89 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की सहायता से 79 रन बनाए। हेंड्रिक्स ने 76 गेंद में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 74 रनों की दमदार पारी खेली।

शाहबाज अहमद का वनडे डेब्यू:

टीम इंडिया और अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला रांची के मैदान पर खेला जा रहा हैं। इस मैच में टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव किए गए हैं। भारत के लिए आज के मैच में शाहबाज अहमद को टीम में चुना गया है। यह उनके करियर का पहला वनडे मैच होगा। उनके अलावा वाशिंगटन सुंदर भी खेल रहे हैं। पहले मैच में ख़राब प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ और रवि बिश्नोई को टीम से बाहर किया गया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारत की प्लेइंग 11: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आवेश खान और मोहम्मद सिराज

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11: क्विंटन डिकॉक, जानेमन मलान, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पर्नेल, केशव महाराज (कप्तान), ब्योर्न फोर्टूइन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्किया.

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story