×

IND vs SA ODI: खुशखबरी, रोहित शर्मा ने पास किया अपना पहला फिटनेस टेस्ट, कर सकते हैं वनडे सीरीज में कमबैक

IND vs SA ODI: वनडे सीरीज के नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका वनडे के लिए टीम की घोषणा से पहले अपनी प्रारंभिक फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 26 Dec 2021 4:17 AM GMT
Rohit Sharma Statement
X

रोहित शर्मा (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

IND vs SA ODI: टीम इंडिया के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। वनडे सीरीज के नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी प्रारंभिक फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। दक्षिण अफ्रीका वनडे के लिए टीम की घोषणा से पहले हिटमैन (hitman rohit sharma) ने यह परीक्षा पास की है, अब उन्हें एक और फिटनेस टेस्ट (rohit sharma fitness test) से गुजरना होगा। हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण हिटमैन रोहित शर्मा (rohit sharma injury update) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, "रोहित फिट लग रहे हैं। वे धीरे-धीरे ठीक हो रहे है। उन्होंने अपना प्रारंभिक फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। वे अभी भी एनसीए में है और कल उसकी अंतिम फिटनेस टेस्ट होने की संभावना है।" हिटमैन के अलावा दो अन्य खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल भी ठीक हो रहे हैं। हालांकि, वे अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं। सेलेक्टर्स इन दोनों खिलाड़ियों पर देर से फैसला ले सकते हैं।

वहीं मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि, "अक्षर और रवींद्र पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं और एनसीए में रिकवरी सेशन से गुजर रहे हैं। हम चीजों को जल्दी नहीं करना चाहते क्योंकि हमें महत्वपूर्ण सीरीज खेलना है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर सीमित भूमिका निभाएंगे।"

उधर वनडे सीरीज से जुड़ी एक खबर सामने आई है। खबर है कि बीसीसीआई अगले 48 घंटों में एकदिवसीय टीम की घोषणा कर सकते है। सेलेक्टर्स कोई फैसला लेने से पहले विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल पर भी नजर रखना चाहते थे। हालांकि विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर दोनों ही खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गए। लेकिन खिलाड़ियों की कोशिश होगी कि वे ट्रॉफी के फाइनल में सेलेक्टर्स के दिमाग को फिर से बदल सके।

क्या रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को वनडे में मिलेगा मौका?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के सूत्रों का कहना है कि, "कल या परसों सेलेक्टर्स की बैठक होगी, जिसमें टीम को अंतिम रूप दिया जाएगा। रुतुराज ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन शीर्ष 3 पदों पर काफी दावेदार हैं। चूंकि विराट पहले से ही टीम में है, इसलिए यह मुश्किल होने वाला है। आप ईशान को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते। यह निर्णय लेना थोड़ा कठिन होगा। हम रोहित और राहुल द्रविड़ के साथ अंतिम चर्चा करेंगे और उसी के अनुसार अंतिम फैसला करेंगे।" वहीं वेंकटेश अय्यर के चयन को लेकर सूत्रों ने बताया कि, "हमें वेंकटेश अय्यर को लंबा रन देने की जरूरत है। उसे सिर्फ दो-तीन मैचों से आंकना मुश्किल है।"


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story