×

IND vs SA ODI: शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने अपने नाम ये बड़े रिकॉर्ड

IND vs SA ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल से तीन वनडे मैच की सीरीज शुरू हुई है। कल हुए पहले मैच में भारत को 9 रन से हार झेलनी पड़ी थी।

Prashant Dixit
Published on: 7 Oct 2022 12:09 PM GMT
IND vs SA ODI Series Shreyas Iyer
X

IND vs SA ODI Series Shreyas Iyer (image social media)

IND vs SA ODI Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल से तीन वनडे मैच की सीरीज शुरू हुई है। कल हुए पहले मैच में भारत को 9 रन से हार झेलनी पड़ी थी। इस हार के बाद भारत सीरीज में 1-0 से पीछे हो गया है। इस मैच में भारत के दो खिलाड़ियो ने अपने नाम एक-एक अनोखा रिकॉर्ड भी किया है। जहां श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया, तो वहीं शुभमन गिल ने रन बनाने के मामले में नवजोत सिंह सिध्दू के एक रिकॉर्ड को तोड़ पीछे छोड़ दिया है।

श्रेयस अय्यर के नाम रिकॉर्ड

कल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक लगाया है। जो उनका इस साल 10वां अर्धशतक था। इस साल 2022 में अब तक सबसे ज्यादा इंटरनेशनल अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के नाम 17 शतक है। जबकि बांग्लादेश के लिटिन दास इस मामले में अभी तक 13 हाफ सेंचुरी के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। अब कल लगाएं अर्धशतक से श्रेयस अय्यर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के साथ सयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुच गए है।

शुभमन गिल के नाम रिकॉर्ड

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी नवजोत सिंह सिध्दू ने सबसे तेज 11 वनडे मैच में 500 रनों का आकड़ा पार किया और पहले स्थान पर मौजूद थें। अब पहले स्थान पर शुभमन गिल पहुंच गए, जिंहोंने मात्र 9 पारियों में ही 500 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। जबकि तीसरे स्थान पर 13 पारियों में 500 रन बनाकर शिखर धवन मौजूद है। शुभमन गिल भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी करते है। उनकी शानदार बल्लेबाजी से केएल राहुल, शिखर धवन, रोहित शर्मा, और शुभमन गिल के बीच अब इस स्थान को लेकर मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story