×

IND vs SA ODI: दोनों क्रिकेटरों के बीच अनबन की अटकलों पर विराट ने तोड़ी चुप्पी, जानें आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या-क्या बोले कोहली

IND vs SA ODI: प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट ने कहा, "बीसीसीआई के साथ मेरी कोई बातचीत नहीं हुई है और मैं आराम करना चाहता था।"

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 15 Dec 2021 8:48 AM GMT (Updated on: 15 Dec 2021 9:02 AM GMT)
Virat Kohli press conference
X

विराट कोहली (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

IND vs SA ODI: विराट कोहली (Virat Kohli) ने आखिरकार रोहित शर्मा की कप्तानी (Rohit Sharma captaincy) को लेकर चल रहे मुद्दे को साफ कर दिया है। आज कोहली ने आज प्रेस कॉन्फ्रेस (Virat Kohli press conference live today) में मीडिया के द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा है, "मैंने कभी भी बीसीसीआई को सूचित नहीं किया कि वह दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। इस बारे में मेरा बीसीसीआई के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है।" विराट ने बताया कि वे निजी कारणों से जनवरी में ब्रेक लेना चाहते थे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट (virat kohli press conference today) ने कहा, "बीसीसीआई के साथ मेरी कोई बातचीत नहीं हुई है और मैं आराम करना चाहता था। बैठक से 1.5 घंटे पहले मुझसे संपर्क किया गया था। मुख्य चयनकर्ता ने टेस्ट टीम के बारे में चर्चा की। 5 चयनकर्ताओं ने मुझसे कहा कि मैं वनडे कप्तान नहीं हूँ। जो ठीक है।"

T20 कप्तानी पर पूछे गए सलाव पर विराट कोहली ने कहा, मैंने T20I कप्तानी छोड़ने से पहले बीसीसीआई को बताया था। मैंने उनके सामने अपना पक्ष रखा, जिसे बीसीसीआई ने बहुत अच्छी तरह से समझा। यह कोई अपराध नहीं था। एक प्रोग्रेसिव स्टेप बताते हुए इसे खूब सराहा गया। मैंने उनसे कहा कि मैं वनडे कप्तान और टेस्ट कप्तान के रूप में जारी रखना चाहूंगा।

उन्होंने आगे कहा कि , "मैंने उसी समय उन्हें स्पष्ट रूप से कहा था कि अगर पदाधिकारी या चयनकर्ता नहीं चाहते कि मैं किसी भी जिम्मेदारी को संभालूं तो मैं इसके लिए ठीक हूं।मैंने यह स्पष्ट रूप से तब कहा जब मैंने अपनी T20I कप्तानी पर चर्चा करने के लिए BCCI से संपर्क किया।"

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज में हिस्सा लेने के सवाल पर विराट कोहली ने कहा, "जहां तक ​​मेरा सवाल है, मैं चयन के लिए हमेशा उपलब्ध हूं। मैं वनडे मैचों के लिए उपलब्ध हूं और मैं हमेशा खेलने के लिए उत्सुक हूँ।" वहीं दोनों क्रिकेटरों के बीच अनबन की अटकलों के बीच विराट कोहली (Rohit Sharma vs Virat Kohli) ने कहा, 'मेरे और रोहित शर्मा के बीच कोई अनबन नहीं है।'

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story