Rinku Singh: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में रिंकू सिंह का डेब्यू, केएल राहुल ने बताई बड़ी वजह

IND vs SA KL Rahul Rinku Singh: T20 में भौकाल मचाने के बाद अब युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह वनडे में भी तबाही मचाने के लिए तैयार हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 19 Dec 2023 12:14 PM GMT
Rinku Singh Debut
X

Rinku Singh Debut (photo. Social Media)

IND vs SA KL Rahul Rinku Singh: आईपीएल 2024 की नीलामी के बीच भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के दरमियां तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरू हो चुका है। मैच में साउथ अफ्रीका की टीम की ओर से टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया गया। वहीं भारतीय टीम भी इस मैच के लिए पूरी तरीके से तैयार है। केएल राहुल (KL Rahul) के नेतृत्व में टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। मैच में इसके लिए धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) का डेब्यू भी करवाया गया है।

रिंकू सिंह ने किया डेब्यू

आपको बताते चलें कि T20 में भौकाल मचाने के बाद अब युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) वनडे में भी तबाही मचाने के लिए तैयार हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में उनके डेब्यू के बाद से ही वह चर्चा में आ चुके हैं। केएल राहुल ने उनके डेब्यू का ऐलान करते हुए बड़ी स्टेटमेंट भी जारी की है। वहीं रिंकू सिंह को कुलदीप यादव ने कैप देकर आधिकारिक रूप से उन्हें वनडे में डेब्यू करने का अवसर दिया है।

टॉस के दौरान भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा, “मुझे यकीन नहीं है (पिच कैसा खेलेगी)। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा, अच्छा विकेट दिख रहा है। टी20 खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया यह थी कि अच्छी गति और उछाल थी, उम्मीद है कि बोर्ड पर रन बनेंगे और उन पर दबाव बनेगा। उस तरह के खेल (पहले वनडे) में आप ज्यादा बात नहीं करते हैं, गेंदबाजों को श्रेय देते हैं और अगले गेम के लिए आगे बढ़ते हैं। तीन वनडे कम समय में हैं और अगले गेम पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। एक बदलाव है - श्रेयस टेस्ट टीम में शामिल होने के लिए वापस चले गए हैं और रिंकू ने पदार्पण किया है।”

वहीं इस वनडे मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 की बात करें तो टीम में रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, कुलदीप यादव और मुकेश कुमार भी शामिल हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story