×

IND VS SA Series 2021: टीम का चयन जल्द, इन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह, देखें साउथ अफ्रीका दौरे का पूरा शेड्यूल

IND VS SA Series 2021: अगर बात करें टेस्ट टीम की तो केएल राहुल और रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम में वापसी करेंगे।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 29 Nov 2021 2:53 PM GMT
india vs south africa
X

टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND Vs SA Series 2021: भारत को न्यूज़ीलैंड टेस्ट सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका (india vs south africa series 2021) का दौरा करना है। भारतीय टीम को इस दौर पर साउथ अफ्रीका से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके साथ ही भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन एकदिवसीय मैच की सीरीज और चार टी20 मैच खेलेगी। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान जल्द हो सकता है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम में न्यूज़ीलैंड सीरीज में आराम कर रहे खिलाड़ी भी टीम में चयन के लिए तैयार हो जाएंगे।

केएल राहुल और रोहित शर्मा करेंगे टीम में वापसी

अगर बात करें टेस्ट टीम की तो केएल राहुल और रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम में वापसी करेंगे। जबकि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अच्छी पारी खेलने वाले ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल में से कोई एक बल्लेबाज टीम से किया जा सकता है। शुभमन गिल ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में शानदार 52 रनों की शानदार पारी खेली थी।

श्रेयस अय्यर को न्यूज़ीलैंड सीरीज का मिलेगा फायदा

श्रेयस अय्यर को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम में भी शामिल किया जा सकता है। श्रेयस अय्यर पहले भी वनडे टीम में शामिल थे। जिसके बाद क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि श्रेयस अय्यर का चयन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेंट के लिए होगा।

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

पंत की हो सकती है टीम में वापसी

भारतीय सेलेक्टर्स हरफनमौला विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं। ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से टीम इंडिया को मैच जीताकर बॉर्डर गावस्कर ट्राफी पर टीम इंडिया को दोबारा कब्जा कराया था। पंत के विदेशी पिचों पर अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए सेलेक्टर्स ऋषभ पंत को टीम में शामिल कर सकते हैं।

आराम के बाद बुमराह टीम में करेंगे वापसी

वहीं टेस्ट टीम में भारतीय टीम के गेंदबाजी आक्रामण बात करें तो जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट टीम में वापसी करेंगे। जसप्रीत बुमराह को न्यूज़ीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में आराम दिया गया है।

उमरान मलिक का दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम में चयन हो सकता है

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सेलेक्टर्स विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मद्देनजर युवा तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल कर सकते हैं। जम्मू कश्मीर के बेहतरीन तेज गेंदबाज उमरान मलिक को सेलेक्टर्स टीम में जगह दे सकते हैं।

उमरान मलिक ने आईपीएल में अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था। उमरान मलिक ने आईपीएल 2021 के तीन मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी से लोगों का ध्यान अपने ओर आकर्षित किया था। जिसके बाद उमरान मलिक को टीम में जगह मिलना करीब तय माना जा रहा है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज का शेड्यूल (India VS South Africa Series Schedule 2021)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट 17 दिसंबर से 21 दिसंबर 2021

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से 30 दिसंबर 2021

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट 3 जनवरी से 7 जनवरी 2021

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे इंटरनेशनल मैच 11 जनवरी 2021

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच 14 जनवरी 2021

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे इंटरनेशनल मैच 16 जनवरी 2021

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 19 जनवरी 2021

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 21 जनवरी 2021

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 23 जनवरी 2021

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच 26 जनवरी 2021


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story