×

IND VS SA Series 2021: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले कोरोना का साया, जानें क्या सीरीज होगी रद्द

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 17 दिसंबर से टेस्ट मैचों से सीरीज की शुरुआत होनी है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 30 Nov 2021 8:40 AM GMT
IND VS SA Series 2021
X

विराट कोहली और क्विंटन डी कॉक की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS SA Series 2021: भारतीय टीम को अगले महीने से दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैच और तीन वनडे इंटनरेशनल मैच और चार टी20 मैचों की लंबी सीरीज (india vs south africa series 2021) खेलनी है। लेकिन इसके पहले ही पूरी सीरीज पर कोरोना (Corona) का साया मंडराने लगा है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 17 दिसंबर से टेस्ट मैचों से सीरीज की शुरुआत होनी है। दक्षिण अफ्रीका कोरोना का संक्रमितो की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही हैं। जिसके बाद स्टेडियम में होने दर्शकों की उपस्थित और मैच के होने को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका में पिछले दो दिनों में 8 हजार से अधिक कोरोना केस आए

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संक्रमितों के केसों की संख्या तेजी से चल रही है। साउथ अफ्रीका में पिछले दो दिनों में करीब 9 हजार के करीब नए मामले सामने आए हैं। 27 नवबंर को दक्षिण अफ्रीका में 6048 नए मामले सामने आए, तो वहीं 28 नवबंर को कोरोना के नए केस सामने आए हैं।

कोरोना कहर में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज टीम मैंनेजमेंट और खिलाड़ियों के लिए चिंता का विषय बनी हुई हैं। आपको बता दें कि भारतीय टीम को 17 से टेस्ट मैच के साथ सीरीज की शुरुआत करनी है। लेकिन उससे पहले दक्षिण अफ्रीका में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों ने बीसीसीआई की चिंता बढ़ा दी हैं।

विराट कोहली की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका में जिस तरह से कोरोना अपने पैर पसरा रहा है। उसके बीच कोई भी सीरीज या मैच दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए काफी हानिकारक हो सकता है। आपको बता दें कि टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के साथ पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर को जोहानसबर्ग में खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के साथ दूसरा टेस्ट सेंचुरियन में 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक खेलना है। वहीं आखिरी टेस्ट मैच भारत का दक्षिण अफ्रीका के साथ कैप टॉउन में 3 जनवरी से 7 जनवरी तक खेला जाएगा।

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन वनडे इंटनरेशनल मैच भी खेलने हैं। इसके साथ ही टी20 चार मैचों की सीरीज भी भारत साउथ अफ्रीका के साथ खेला जाएगा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story