×

IND vs SA T20: भारत की अफ्रीका के विरूद्ध लगातार सीरीज में दूसरी हार, कप्तान ऋषभ ने दी यह सफाई

IND vs SA T20 Series : भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 4 विकेट से करारी शिकस्त मिली है। भारतीय टीम को अब सीरीज जीतने के लिए बाकि बचे तीनों मैच हर हाल में जीतने होंगे।

Prashant Dixit
Published on: 13 Jun 2022 1:16 AM GMT
IND vs SA T20 Series captain Rishabh Pant
X

IND vs SA T20 Series captain Rishabh Pant (image credit internet)

IND vs SA T20 Series : भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ कटक में खेले गए दूसरे टी20 मैच में 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी है। इस सीरीज में भारत की यह लगातार दूसरी हार है। इसी हार के साथ भारत पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से पीछे हो गई है। मैच में हार के बाद भारतीय कप्तान ऋषभ पंत ने अपनी हार पर सफाई दी और बताया कि किन कारणों से टीम को हार झेलनी पड़ी।

हार पर कप्तान ऋषभ पंत का बयान

दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध मिली करारी हार पर भारतीय कप्तान रिषभ पंत ने मैच के बाद कहा कि, हम ने 10 से 15 रन कम बनाए, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी की, बीच के ओवरों में हमने अच्छी गेंदबाज़ी नहीं की, लेकिन हम आगे सुधार करेंगे और आख़िरी बचे तीन मैच जीतने का पूरा प्रयास करेंगे। आगे ऋषभ पंत ने कहा, कि हमारे तेज गेंदबाजों ने पहले 7 से 8 ओवर तक अच्छी गेंदबाजी की।

लेकिन दूसरे चरण में हमने अपनी योजनाओं के मुताबिक गेंदबाज़ी नहीं कर पाई, दूसरे हाफ में हमें विकेट चाहिए पर हम विकेट हासिल नहीं कर सके" आगे कहा, अफ़्रीका टीम ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे, उम्मीद है कि हम अगले मैच में सुधार करेंगे, हमें अब बाकी के तीनों मैच जीतने होंगे"

शुरुआती झटकों से उबरने के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम को बड़ी साझेदारी की जरूरत थी, जिसके लिए क्विंटन डि कॉक के चोटिल होने के कारण मैच में खेलने उतरे क्लासेन और बावुमा ने यह जिम्मेदारी निभायी। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 41 गेंद में 64 रन की साझेदारी की। अफ्रीका का 10 ओवर में स्कोर तीन विकेट पर 57 रन था, जिससे उसे 60 गेंद में 92 रन की जरूरत थी। बावुमा और क्लासेन ने टीम को दबाव से बाहर निकालने की कोशिश में कई अच्छे शॉट लगाए।

भारतीय टीम को मिली एक ओर हार

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 4 विकेट से करारी शिकस्त मिली है। भारतीय टीम को अब सीरीज जीतने के लिए बाकि बचे तीनों मैच हर हाल में जीतने होंगे। जब कि अफ्रीका की भारत पर यह लगातार सातवीं जीत है। भारत की ओर भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर किसी ने भी अच्छी गेंदबाजी नहीं की।

भुवनेश्वर कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में सिर्फ 13 रन दिए और 4 विकेट चटकाए, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका को 149 रनों का मामूली लक्ष्य दिया था। जिसे अफ्रीकी टीम ने 6 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story