×

IND vs SA T20 Series: भारत और अफ्रीका के बीच निर्णायक मैच कल, दोनों टीम इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से निराश

IND vs SA T20 Series: इंडिया और अफ्रीका के बीच खेली जा रही पांच टी-20 मैच की सीरीज का पांचवा मैच बेंगलुरू में खेला रविवार को शाम 7:30 बजें से खेला जाना है। भारत लगातार दो मैच जीतकर के सीरीज में 2-2 से बराबरी पर आ गई। जिस से यह सीरीज का निर्णायक मैच है।

Prashant Dixit
Published on: 18 Jun 2022 2:55 PM GMT
IND vs SA 5th T20 Match Series
X

IND vs SA 5th T20 Match S ( image credit internet Media)

IND vs SA 5th T20 Match: इंडिया और अफ्रीका के बीच खेली जा रही पांच टी-20 मैच की सीरीज का पांचवा मैच बेंगलुरू में खेला रविवार को शाम 7:30 बजें से खेला जाना है। एक समय पर भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से पीछड़ी थी, किन्तु लगातार दो मैच जीतकर के सीरीज में 2-2 से बराबरी पर आ गई। पिछले दोनों मैच भारत ने मैच नंबर तीन को 48 रन से जीता तो, चौथा मैच भारत ने 82 रन के विशाल अंतर से जीता था। भारतीय टीम बराबरी पर होने के साथ ही सीरीज में पलड़ा भी भारी कर लिया है। साथ ही दोनों टीम की नजरें सीरीज जीत पर भी रहेंगी। कल के मैच दोंनो टीम के बीच जोरदार होने वाला है।

इनके प्रर्दशन से टीम को मिली निराश

राहुल द्रविड़ शीर्ष तीन में बदलाव की संभावना पर विचार कर सकते हैं, रूतुराज गायकवाड़ मौजूदा तकनीक के साथ बेहतर पिचों पर अच्छे आक्रमण के सामने कमजोर साबित हो रहा है। वहीं श्रेयस अय्यर का भी प्रर्दशन टीम के लिए निराशाजनक रहा है। जो टीम मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ने का काम कर रहे है। भारत की इसी बी टीम को इस सीरीज के बाद आयरलैंड के दौरे पर भी जाना है।

बावुमा की चोट अफ्रीका की समस्या

तेम्बा बावुमा अगर चोट से मैच से पहले उबर नहीं पाते हैं, तो दक्षिण अफ्रीका को उनकी कमी खलेगी. पिछले दो मैचों में उछाल वाली पिचों पर उनकी बल्लेबाजी भी कमजोर दिखी है, जिससे भारतीय आक्रामक काफी धारदार नजर आने लगा है। दो मैचों में हारने के बाद शानदार वापसी की है।

यह खिलाड़ी आगे बन सकते समस्या

युवा कप्तान ऋषभ पंत आइपीएल के बाद अपने घर रूड़की न जाकर के जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा और विराट कोहली की गैर मौजूदगी में टीम की कमान उनको दी गई। पंत बल्लेबाजी से कोई कमाल नहीं कर सके है। अगर भारत यह सीरीज जीत लेता है, तो हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के साथ पंत भी 2023 के विश्वकप के बाद भारतीय टीम की कमान की दावेदारी को मजबूत करेंगी।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम

भारत - ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), रूतुराज गायकवाड़, इशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

दक्षिण अफ्रीका - तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिच क्लासेन, केशव महाराज, ऐडन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्किया, वेन पोर्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वान डर डुसेन और मार्को यानसेन।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story