×

IND vs SA T20: भारत और अफ्रीका के बीच करो या मरो का मुक़ाबला आज, इन खिलाडियों के प्रर्दशन कर होगी निगाहें

IND vs SA T20 Series: भारत और अफ्रीका के बीच आज मंगलवार को तीसरा टी 20 मैच खेला जाना है। यह इस सीरीज का तीसरा मैच होगा, जो भारत के लिए करो या करो का मैच भी है।

Prashant Dixit
Published on: 14 Jun 2022 7:49 AM GMT
IND vs SA T20 Series 3rd Match
X

IND vs SA T20 Series 3rd Match (image credit internet)

IND vs SA T20 Series : भारत और अफ्रीका के बीच आज मंगलवार को तीसरा टी 20 मैच खेला जाना है। यह इस सीरीज का तीसरा मैच होगा, जो भारत के लिए करो या करो का मैच भी है, क्योकिं भारतीय टीम पांच टी20 मैच की सीरीज के पहले दो मैच हार चुकी है। इस सीरीज का यह मैच आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के डॅा वाई आर राज शेखर स्टेडियम में खेला जाना है, यह मैच शाम को 7:30 बजें से खेला जाना है। अभी तक इस सीरीज में जो खिलाड़ी शानदार प्रर्दशन कर रहे है, उन पर क्रिकेट फैंस की नजरें रहने वाली है। साथ ही सीरीज के फ्लॅाप प्लेयर की भी अग्नि परीक्षा होगी।

वाई राज शेखर स्टेडियम का रिकॅार्ड

विशाखापट्टनम के इस मैदान के रिकॅार्ड की बात करें तो अभी तक मात्र दो ही टी20 मैच खेलें गए है। जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ही मैच मे हार मिली हैं। इस मैदान पर एवरेज स्कोर पहली पारी में मात्र 102 रन ही है, जबकि वहीं दूसरी पारी में एवरेज स्कोर 105 रन है। वहीं मैदान पर न्यूनतम स्कोर मात्र 82 रन है, तो वहीं उच्च स्कोर 127 रन है। इस मैदान पर टॅास जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजीं करने का ही फैसला ही लेगी यह बात भी साफ है।

IND vs SA मैच में अच्छी बल्लेबाजी

भारत और अफ्रीका के बीच सीरीज में पहली दो मैच में ये खिलाड़ी शानदार फॅार्म में चल रहे है। जिन खिलाड़ी पर आज मैच में नजर रहेंगी, पहले दो मैच में टीम के ईशान किशन ने अच्छा प्रर्दशन करते हुए बल्ले ने रन उगले है, तो दूसरे श्रेयस अय्यर ने भी दोनों मैच में बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रर्दशन किया है। तो गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने पहले मैच में एक विकेट लिया था, पर दूसरे मैच में शानदार प्रर्दशन करते हुए चार विकेट झटक लिए थे। साथ ही विकेटकीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी मैच के अंत में आकर अपने अच्छे प्रर्दशन से महफिल लूटने का काम किया है।

टीम के यह खिलाड़ी रहें महा फ्लॅाप

बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गयकवाड़, मध्यक्रम में कप्तान ऋषभ पंत और आलरॅाउडर हार्दिक पाड्या और अक्षर पटेल बुरी तरह से अपने खेल में फ्लॅाप रहें, जिनकी आज के करो और मरो मैच में अग्नि परीक्षा होगी। तो गेंदबाजी में यजुवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और आवेश खान गेंदबाजी में फेल रहें है। आज के मैच में इनके खेल पर भी सभी की नजरें रहेंगी। जबकि मैदान पर उतरने से पहले भारतीय टीम अपने प्लेइंग इलेवन में भी बदलाव कर सकती है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story