×

IND vs SA T20 Series: अफ्रीका टीम ने कोरोना टेस्ट के बाद शुरु किया अभ्यास, अभी टीम का यह स्टार खिलाड़ी मना रहा छुट्टी

India vs South Africa T20 Series : भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैच की सीरीज खेली जानें वाली है। इस सीरीज का पहला मैच दिल्ली में नौ जून को खेला जाना है।

Prashant Dixit
Published on: 3 Jun 2022 5:50 PM GMT
India vs South Africa T20 Series
X

India vs South Africa T20 Series (image credit social media)

India vs South Africa T20 Series : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैच की सीरीज खेली जानें वाली है। सीरीज का पहला मैच दिल्ली में 9 जून को खेला जाना है। दिल्ली पहुंचने के बाद टीम के खिलाडियों का पहले कोरोना टेस्ट हुआ, जिस की रिपोर्ट आने के बाद खिलाडियों ने जमकर अभ्यास में पसीना बहाया। इस दौरान खिलाड़ियों ने अलग - अलग तरह से अभ्यास किया। हालांकि, इस दौरान एसए टीम के स्टार खिलाड़ी डेविड मिलर मौजूद नहीं दिखे। वह मालदीव में परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं। जिनके जल्दी ही टीम से जुड़ने की उम्मीद है।

खिलाडियों की रिपोर्ट आई निगेटिव

दक्षिण अफ्रीका टीम के सदस्यों ने गुरुवार को आरटी पीसीआर जांच में नेगेटिव आने के बाद दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान (अरुण जेटली स्टेडियम) में अपने वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा लेकर जमकर पसीना बहाया। टीम के सहयोगी दल के एक सदस्य ने बताया 'टीम के सभी सदस्यो की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आईपीएल से जुड़े खिलाड़ियों को कार्यभार प्रबंधन के रूप में सीरीज से पहले कुछ दिनों का ब्रेक दिया जाएगा।'

इन खिलाड़ियों ने किया अभ्यास

भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाडी ने तबरेज शम्सी और केशव महाराज की स्पिनरों की जोड़ी गेंद को 'सही जगह पर टप्पा' दिलाने के लिए पसीना बहाते दिखी। अनुभवी विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक इस सत्र के दौरान टेंट के पास कुर्सी पर बैठकर स्पिनरों की गेंदबाजी देखते रहे, साथ ही हरफनमौला साथी एडेन मार्कराम ने भी जमकर स्पिन गेंदबाजी अभ्यास कर पसीना बहाया।

पांच साल के लंबे अंतराल के बाद टीम में वापसी कर रहे वेन पार्नेल ने अभ्यास में लंबा स्पेल डाला, जबकि रासी वैन डेर डूसन मुख्य कोच मार्क बाउचर की मौजूदगी में बल्लेबाजी अभ्यास का अभ्यास किया। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज स्टार डेविड मिलर फिलहाल मालदीव में छुट्टियां मना रहे हैं और जल्द ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

आपको बता दे, भारतीय टीम ने अभी तक घर में दक्षिण अफ्रीका टीम के विरुद्ध टी-20 सीरीज नहीं जीती है। दोनों के बीच 2016 में हुई, इस से पहले सीरीज में मेहमान टीम को जीत मिली थी, वहीं 2019 में हुई सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी थी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story