×

IND vs SA: टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से हो सकता है बाहर

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए कईं सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होने वाली है। लेकिन एक खिलाड़ी अभी भी नहीं है पूरी तरह फिट

Kalpesh Kalal
Published on: 14 Dec 2023 11:59 AM GMT
Team India
X

IND vs SA (Source_Social Media)

IND vs SA: टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर तीनों ही फॉर्मेट की सीरीज के लिए व्यस्त है। इन दोनों भारत की टीम दक्षिण अफ्रीका से टी-20 सीरीज खेल रही है। जिसके बाद दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। फैंस की नजरें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से शुरू हो रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज पर है। जहां भारतीय क्रिकेट टीम के कईं सीनियर खिलाड़ी लौट आएंगे। दक्षिण अफ्रीका से होने वाली इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को बड़ा झटका लग सकता है।

टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को लग सकता है भारी झटका

बॉक्सिंग डे के दिन यानी 26 दिसंबर से शुरू हो रही इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी को बाहर रहना पड़ सकता है। अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम टेस्ट स्क्वॉड में शामिल हैं, लेकिन वो यहां इस टेस्ट सीरीज से दूर रह सकते हैं। मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के बाद से ही टखने की चोट से जूझ रहे हैं। जिनके टखने की समस्या के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से दूर रखा गया है, लेकिन अब उन्हें टेस्ट सीरीज से भी दूर रहना पड़ सकता है।

मोहम्मद शमी नहीं हैं पूरी तरह फिट, दौरे से रहना पड़ सकता है दूर

बताया जा रहा है कि मोहम्मद शमी की इस चोट से तय समय पर उबर पाना मुश्किल दिख रहा है। रिपोर्ट की माने तो यहां शमी की टखने की चोट अभी भी बनी हुई है। और कुछ ही दिनों के बाद टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वॉड में चयन किए गए खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरेंगे, जिसमें बहुत ही कम संभावना है कि मोहम्मद शमी भी उनके साथ दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो पाएंगे। ऐसे में वो इस प्रमुख दौरे से बाहर भी हो सकते हैं।

15 दिसंबर को होगी टेस्ट टीम रवाना, शमी का जाना मुश्किल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट स्क्वॉड में शामिल खिलाड़ी 15 दिसंबर को उड़ान भरेंगे। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा की अगुवायी में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और हर्षित राणा जैसे खिलाड़ी हैं, इसके अलावा बाकी के खिलाड़ी टी-20 सीरीज और वनडे सीरीज के लिए टीम में मौजूद हैं, ऐसे में वो वहां पहुंच चुके हैं। लेकिन शमी का इनके साथ रवाना होना काफी मुश्किल दिख रहा है। वैसे बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत का टेस्ट स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान)शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवीन्द्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story