×

Virat Kohli: सिर्फ 10 गेंदों में 153 के स्कोर पर भारत के गिर गए 6 विकेट, विराट कोहली सहित इन बल्लेबाजों ने कटाई देश की नाक

IND vs SA Team India Virat Kohli: दक्षिण अफ्रीका के 55 रनों पर ऑल आउट होने के बाद भारतीय टीम भी 153 रनों पर ऑल आउट होकर सिमट गई

Sachin Hari Legha
Published on: 3 Jan 2024 2:53 PM GMT
IND vs SA Team India
X

IND vs SA Team India (photo. Social Media)

IND vs SA Team India Virat Kohli: कैपटाउन के मैदान में भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दूसरे टेस्ट मैच में बहुत ही बड़ा टर्निंग पॉइंट आ गया है। असल में दक्षिण अफ्रीका के 55 रनों पर ऑल आउट होने के बाद भारतीय टीम (Team India) भी 153 रनों पर ऑल आउट होकर सिमट गई। इस दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) सहित तमाम बल्लेबाजों ने देश की नाक कटा दी। वहीं इस पारी के आखिरी क्षणों में हर भारतीय क्रिकेट फैंस निश्चित रूप से बल्लेबाजों के प्रदर्शन से निराश हुआ होगा।

आखरी 10 बॉल में हो गया खेल!

आपको बताते चलें कि मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम 55 रनों पर ऑल आउट हो गई। फिर भारत की ओर से बैटिंग करने आए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल भी 00 रन पर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी का टीम इंडिया के स्कोर को 70 रनों के पार पहुंचाया। फिर रोहित शर्मा 39 रन बनाकर आउट हो गए, उनके पीछे-पीछे गिल भी 36 रनों पर आउट हो गए।

शुभमन गिल के बाद पारी को संभालने की जिम्मेदारी एक बार फिर से विराट कोहली ने अपने कंधों पर ली। लेकिन 59 गेंद में 46 रन बनाकर विराट कोहली भी अपना विकेट थमा बैठे। हैरानी की बात तो तब हुई, जब केवल 10 बॉल में ही टीम इंडिया के 6 विकेट गिर गए। इस दौरान भारत की पारी में एक भी रन का इजाफा तक नहीं हुआ। जी हां, एक समय ऐसा था जब 153 के स्कोर पर टीम इंडिया के 04 विकेट थे और पारी के समाप्त होने तक 153 के स्कोर पर भारतीय टीम के 10 विकेट गिर गए।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने इसके बावजूद भी साउथ अफ्रीका पर 98 रनों की लीड चढ़ा दी। जिसको पूरा करने के लिए दक्षिण अफ्रीका की ओर से सलामी बल्लेबाज एडन मार्क्रम और डीन एल्गर बल्लेबाजी करने के लिए आ चुके हैं। यहां से भी भारतीय टीम इस मुकाबले को बड़ी आसानी से जीत सकती है, लेकिन उसके लिए एक बार फिर से तमाम गेंदबाजों को ओर ज्यादा संघर्ष करना पड़ेगा।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story