×

IND vs SA Test: सेंचुरियन में सेंचुरी ठोक कर खुद को किया हैरान, देखें केएल राहुल का यह बयान

IND vs SA Test: रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 16 चौके और छक्का जड़े और अपना शतक पूरा किया। आइए देखते है इन शानदार पारी पर केएल राहुल का क्या कहना है...

Chitra Singh
Written By Chitra SinghPublished By Network
Published on: 27 Dec 2021 6:21 AM GMT
kl rahul century
X

केएल राहुल (फोटो- @BCCI ट्विटर)

IND vs SA Test: सेंचुरियन टेस्ट (Centurion Test) के पहले दिन भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार शतक (KL Rahul hundred in test) बनाया। अपने शानदार शतक पर केएल राहुल (kl rahul century) ने रिएक्ट किया है। उन्होंने कहा कि छह से सात घंटे तक जूझने के बाद इतना लंबा बल्लेबाजी करना किसी भी बल्लेबाज के लिए वास्तव में विशेष होता है। सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन लोकेश राहुल ने शांत तरीके से बल्लेबाजी की और सेंचुरियन में अपना शतक पूरा किया।

रविवार को बीसीसीआई टीवी (kl rahul interview bcci tv) को सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन अपने शानदार शतक पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल ने कहा, " सुपरस्पोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट के पहले दिन वह कितने शांत थे, इससे उन्होंने खुद को आश्चर्यचकित किया है।"

रविवार को 16 चौके और छक्का लगाने वाले राहुल ने अपने इंटरव्यू में आगे कहा कि, "यह सच में एक स्पेशल शतक है, जो आपको खुशियां देता है। जब आप शतक बनाते हैं तो बहुत सारे इमोशन्स होते हैं। आप 6-7 घंटे बल्लेबाजी करते हैं, इस तरह की पारियां सबसे अलग होती हैं और एक खिलाड़ी के रूप में हम वास्तव में इसे एक अलग पारी मानते हैं। एक ओपनर के तौर पर लोग मुझसे यही अपेक्षा की जाती है कि मैच अच्छा खेलूं। एक बार जब मैंने अच्छी शुरुआत की, तो मैंने अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना शुरू कर दिया और मैंने बहुत आगे के बारे में नहीं सोचा।"

वही अपने प्रैक्टिस को लेकर राहुल ने कहा, "तैयारी वास्तव में अच्छी रही है, पहले दिन बल्लेबाजी करने वाले सभी बल्लेबाज वास्तव में फोकस होकर खेल रहे थे। मैं बस उस पल में रहने की कोशिश करता हूं जब मैं बीच में होता हूं। मैंने इस मैच में खुद हैरान कर दिया है कि मैं कितना शांत रहा हूं, मेरा ध्यान हमेशा पल में रहने और फेंकी गई गेंद पर प्रतिक्रिया करने पर रहा है वास्तव में खुशी है कि मैं एक अच्छे स्कोर पर पहले दिन का अंत कर सका।"

केएल राहुल ने की चौके-छक्के की बरसात

बता दें कि केएल एशिया के बाहरी दौरे के पहले दिन टेस्ट मैच में शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी है। उन्होंने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 16 चौके और छक्का जड़े और अपना शतक पूरा किया। केएल राहुल से पहले 2014 में मुरली विजय ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। मुरली विजय ने 2014 में ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड के खिलाफ शतक बनाया था।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story