×

IND vs SA Test: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल द्रविड़ से ले रहे हैं गुरु ज्ञान, देखें उप-कप्तान का ये शॉट

IND vs SA Test: भारतीय टीम के टेस्ट उप कप्तान केएल राहुल ने आज अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रैक्टिश सेशन की तस्वीरें साझा की है। इन तस्वीरों में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे ।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 20 Dec 2021 4:40 AM GMT
IND vs SA
X

भारतीय टीम का प्रैक्टिस सेशन (फोटो-@klrahul11 ट्विटर)

IND vs SA Test: टीम इंडिया साउथ अफ्रीका पहुंच चुकी है और अपने विरोधी टीम को मात देने के लिए तैयारियों में जुट गई है। वहीं भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) खिलाड़ियों को और भी बेहतर बनाने में जुटे हुए है। वहीं टीम के उप कप्तान केएल राहुल ने सोशल मीडिया पर प्रैक्टिस मैच (kl rahul practice match) की कुछ तस्वीरें शेयर की है। इन तस्वीरों में वे राहुस द्रविड़ के देखरेख में अपने बल्लेबाजी में सुधार लाने की कोशिश कर रहे हैं।

केएल राहुल ने आज अपने ट्विटर (KL Rahul twitter) अकाउंट पर प्रैक्टिश सेशन की तस्वीरें साझा की है। इन तस्वीरों में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे । वहीं दूसरी तस्वीर में केएल राहुल के साथ टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) भी नजर आ रहे है। इस तस्वीर में शम्मी अपने गेंदबाजी कुशलता को निखारते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। लोकेश राहुल (kl rahul tweet) ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन में बैट-बॉल की इमोजी लगाया है।

इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर भारतीय टीम के प्रैक्टिश सेशन की कुछ तस्वीरें शेयर की। इन तस्वीरों में में भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स में अपने कौशल को चमकाते हुए देखा जा सकता है। इन फोटोज को शेयर करते हुए बीसीसीआई ने कैप्शन दिया है, "पहले टेस्ट से पहले सेंचुरियन स्टेडियम में ट्रैक पर बल्लेबाजी की तैयारी।"

3 मैचों के टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को मात देने के लिए भारतीय टीम जोरशोर से तैयारी कर रही है। बता दें कि भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है, ऐसे में यह दिलचस्प होगा कि क्या राहुल द्रविड़ और टीम की मेहनत इस सीरीज में रंग लाती है या नहीं।

केएल राहुल का टेस्ट करियर (KL Rahul test career)

केएल राहुल ने अब तक 40 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 6 शतक और 12 अर्धशतक बनाए है और इस स्कोर की मदद से 35.16 की औसत से 2321 रन (KL Rahul test runs) हासिल किए हैं। राहुल ने 2014 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट डेब्यू (kl rahul test debut) किया था। टेस्ट में उनका हाई स्कोर 199 रहा है। बीच में खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम से अपनी जगह खोनी पड़ी थी, लेकिन इस साल राहुल ने इंग्लैंड दौरे के दौरान शतकीय पारी खेलते हुए फिर से अपने शानदार फॉर्म को हासिल किया है। वर्तमान में राहुल 528 रेटिंग के साथ 50वीं टेस्ट रैंकिंग (kl rahul test ranking) पर हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story