×

IND vs SA Test: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केएल राहुल होंगे उप-कप्तान

IND vs SA Test: केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उप-कप्तान होंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 18 Dec 2021 8:46 AM GMT (Updated on: 18 Dec 2021 9:11 AM GMT)
Ind VS NZ
X

केएल राहुल की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND vs SA Test: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल उप कप्तानी (kl rahul vice captain of india) करेंगे। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को यह जिम्मेदारी दी गई है।

बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा को उप-कप्तानी (rohit sharma vice captain in test) की जिम्मेदारी थी, लेकिन प्रैक्टिस के दौरान चोटिल होने के कारण वे खेल से बाहर हो गए। इस खबर की पुष्टि खुद बीसीसीआई ने की।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को पुष्टि की थी कि, "टीम इंडिया के टेस्ट उप-कप्तान रोहित शर्मा (rohit sharma injury) को मुंबई में अपने प्रैक्टिस सेशन के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई। वे हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने यह जानकारी दी कि रोहित शर्मा की जगह गुजरात के बल्लेबाज प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) लेंगे।"

टेस्ट टीम के चयन बैठक के दौरान अजिंक्य रहाणे को उनकी खराब फॉर्म के कारण टेस्ट उप-कप्तानी से हटा दिया गया था। रहाणे से उपकप्तानी की जिम्मेदारी लेकर रोहित शर्मा को सौंप दी गई, लेकिन नवनियुक्त उप-कप्तान रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और स्पिनर अक्षर पटेल प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं। वहीं टीम की बागडोर विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथ में होगी।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका का मैच कब है (india vs south africa ka match kab hai)?

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का मैच 26 दिसंबर 2021 से शुरू होगा।

भारत बनाम साउथ पहले टेस्ट का डेट और समय

IND vs SA पहला टेस्ट दोपहर 1:30 बजे IST से शुरू होगा।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहले टेस्ट का वेन्यू

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन में खेला जाएगा।

IND vs SA की लाइव स्ट्रीमिंग कैसे देखें? (IND vs SA Live Streaming)

क्रिकेट फैंस स्टार स्पोर्ट्स पर IND vs SA LIVE स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story