×

IND VS SA Test Match: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट केपटाउन में, ये गेंदबाज दिलाएंगे भारत को ऐतिहासिक जीत!

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में 223 रन बनाए हैं।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 12 Jan 2022 10:31 AM GMT
IND VS SA Test Match
X
भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS SA Test Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (IND VS SA Test Series 2021-22) खेली जा रही है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन में 11 जनवर से खेला जा रहा है। सीरीज का तीसरा और निर्णायक टेस्ट मैच जीतना चाहेगी। चलिए जानते हैं कौन से गेंदबाज भारतीय टीम को जीता सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच...

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में 223 रन बनाए हैं। जिसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम के तीन बल्लेबाज महज 45 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके हैं। तीन भारतीय गेंदबाजों ने अपनी शानदार गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका को 50 रनों के भीतर ही कप्तान डीन एल्गर समेत एडेन मार्क्रम और केशव महाराज को आउट कर दिया है।

अफ्रीकी बल्लेबाजों बुमराह ने दिखाया पवेलियन का रास्ता

तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में भारतीय टीम 223 रनों के स्कोर पर ऑलआउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी। भारतीय टीम के सबसे बहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पांचवे ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान डीन एल्गर को आउट करके 17-1 रन पर दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका दिया। और तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट पर 17-1 रन बनाए थे।

तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही जसप्रीत बुमराह ने अफ्रीका के बल्लेबाज एडेम मार्क्रम को 8 रनों पर बोल्ड करके पवेलियन भेजा। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका को 20 वें ओवर में उमेश यादव ने एक और झटका दिया। उमेश यादव ने केशव महाराज को 25 रनों पर आउट किया।

जसप्रीत बुमराह की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

भारतीय फैंस उम्मीद करेंगे कि जसप्रीत बुमराह पिछले दो मैचों की तरह इस मैच में भी दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम के बल्लेबाजों को आउट करके टीम इंडिया को पहली पारी में बढ़त दिलाए। जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अबतक 8 विकेट ले चुके हैं।

शार्दुल ठाकुर भारत के अहम गेंदबाज

शार्दुल ठाकुर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

वहीं दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के 7 और बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने वाले शार्दुल ठाकुर दक्षिण अफ्रीका के मध्य क्रम के बल्लेबाजों को अपनी शानदार गेंदबाजी से आउट करके मजबूती प्रदान कर सकते हैं। शार्दुल ठाकुर ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

टीम इंडिया के फैंस उम्मीद करेंगे शार्दुल ठाकुर एक बार फिर शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज जिताए। और भारत दक्षिण अफ्रीका सरजमीं पर इतिहास रचे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story