×

IND VS SA Test Series: 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट, टीम इंडिया के इन बल्लेबाजों के बल्ले से निकलेंगे रन

IND VS SA Test Series 2021-22:

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 23 Dec 2021 10:21 AM GMT
IND VS SA Test Series 2021-22:
X

IND VS SA Test Series 2021-22 (फोटो :न्यूज़ट्रैक)

IND VS SA Test Series 2021-22: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। जिसके लिए भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका पहुंचकर मैदान पर जमकर अभ्यास करने में जुटी है। भारत को दक्षिण अफ्रीका (india vs south africa 1st test 26 December 2021) के साथ 26 दिसंबर को सुपर स्पोर्ट्स स्टेडियम (Super Sports Stadium) में सीरीज के पहला टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बेज से खेलना हैं। आज हम आपको बताएंगे कि पहले टेस्ट मैच में किस खिलाड़ी के बल्ले से निकलेंगे रन कौन लेगा सबसे अधिक विकेट...

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मजबूत प्लेइिंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेंगे। भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम में छह बल्लेबाज और पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। इन छह बल्लेबाजों में कप्तान विराट कोहली एक ऑलराउंडर को टीम में जगह देना चाहेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मंयक अग्रवाल और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे

भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी की शुरुआत केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) करते नजर आएंगे। केएल राहुल न्यूज़ीलैंड सीरीज में आराम करने के बाद पहला टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेलेंगे। केएल राहुल का मौजूदा फॉर्म बेहतरीन हैं। केएल राहुल ने साल 2021 में 4 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें केएल राहुल ने करीब 40 की औसत से 315 रन बनाए हैं। इस दौरान केएल राहुल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 134 रन रहा है। केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मौजूदा फॉर्म को दोहतराते हुए टीम इंडिया के लिए अच्छी पारी खेल सकते हैं।

केएल राहुल (फोटो:सोशल मीडिया)

मयंक अग्रवाल के बल्ले से बरसेंगे रन

वहीं टीम इंडिया ते दूसरे ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल न्यूज़ीलैंड टेस्ट सीरीज में मिली फॉर्म को बरकरार रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करने की फैंस उम्मीद करेंगे। मंयक अग्रवाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को आक्रामक शुरुआत देकर दक्षिण अफ्रीकी बॉलिग अटैक पर दबाब बनाने का प्रयास करेंगे।

मयंक अग्रवाल (फोटो:सोशल मीडिया)

विराट कोहली पूरानी फॉर्म में वापसी करने का प्रयास करेंगे

टीम इंडिया के फैंस कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ही अपनी पूरानी फॉर्म में लौटने की उम्मीद करेंगे। क्रिकेट जानकारों का मानना है कि अगर विराट कोहली का बल्ला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चलता हैं तो निश्चित तौर पर टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतकर इतिहास रच सकती हैं।

विराट कोहली (फोटो:सोशल मीडिया)

विराट कोहली टेस्ट मैचों में भारतीय टीम के लिए नबंर चार पर बल्लेबाजी करते हैं। क्योंकि भारत की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा टीम टेस्ट क्रिकेट में तीसरे नबंर पर बल्लेबाजी करते हैं। चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए तीसरे नबंर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को मजबूती प्रदान करते हैं।

जसप्रीत बुमराह नई गेंद से मचाएंगे धमाल

वहीं अगर भारत की बॉलिग अटैक की बात करें तो जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी की शुरुआत करतें नजर आएंगे। जसप्रीत बुमराह न्यूज़ीलैंड सीरीज में आराम करने के बाद टीम इंडिया के लिए पहला मैच खेलेंगें। जसप्रीत बुमराह ऐसे गेंदबाजों हैं जो किसी भी विपक्षी टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाजों को आउट करके शुरुआत से ही विपक्षी टीम पर दबाव बनाने का कार्य करते हैं।

अश्विन अपनी फिरकी से करेंगे अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशान

रविद्रचंद्रन अश्विन मध्य ओवर में मौजूदा समय में भारत के लिए सबसे बेहतरीन फिरकी गेंदबाजों में एक हैं। अश्विन ने भारत के लिए महज 81 टेस्ट मैचों में 427 इंटरनेशनल विकेट लिए हैं। अश्विन विपक्षी बल्लेबाजों के लिए मध्य ओवर में मुसीबत बन सकते हैं। टीम इंडिया के फैंस उम्मीद करेंगे कि अश्विन मध्य ओवरों में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को आउट करके टीम इंडिया को पहला टेस्ट मैच जिताने में मदद करेंगे

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story