×

IND VS SA Test Series: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से पहला टेस्ट, जानें दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड

IND VS SA Test Series: विराट कोहली अगुवाई में टीम इंडिया दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर कोहली चाहेंगे तीन टेस्ट मैचों की यह सीरीज टीम इंडिया जीते और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी दावेदारी मजबूत रखें।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 21 Dec 2021 10:40 AM GMT
Ind vs Sa
X
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज 2021-22 (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

IND VS SA Test Series 2021-22: भारतीय टीम दक्षिण दौरे पर हैं। टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरिंयन के सुपरस्पोट्स स्टेडियम में खेला जाएगा। आज हम आपको बताएंगे दक्षिण अफ्रीका और भारतीय टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्लेइिंग इलेवन के बारे में...

विराट कोहली अगुवाई में टीम इंडिया दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर कोहली चाहेंगे तीन टेस्ट मैचों की यह सीरीज टीम इंडिया जीते और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी दावेदारी मजबूत रखें।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट हेड टू हेड रिकॉर्ड (India vs South Africa Test Head to Head Records)

भारत और दक्षिण के बीच 39 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। टीम इंडिया ने 39 मैचों में 14 मैचों में जीत हासिल की, तो वहीं 15 मैचों में भारत को दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा है।

जबकि दक्षिण अफ्रीका टीम ने 39 टेस्ट मैचों में 15 मैचों को भारतीय टीम से जीता है,और 14 मैचों में दक्षिण अफ्रीका को भारतीय टीम से करारी हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही दोनों टीम के बीच 10 मैच ड्रा हुए हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल (फोटो:ट्विटर)

पिछली सीरीज पर भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका का क्लीन स्वीप किया था

वहीं अगर बात करें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुई पिछली टेस्ट सीरीज की तो भारतीय टीम ने अपनी सरजमीं पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से हराया था। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह टेस्ट सीरीज 2019-20 में खेली गई थी। जिसमें भारतीय टीम ने पहले विशाखापट्नम टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों से हराया तो वहीं रांची के दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को पारी और 137 रनों से मात दी थी।

विराट कोहली पिछली घरेलू सीरीज में हुए प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। भारतीय टीम और टीम मैनेजमेंट चाहेंगे कि मेजबान दक्षिण अफ्रीका को घर में ही हारकर सीरीज पर कब्जा करके इतिहास दर्ज करें।

भारतीय टीम संभावित प्लेइिंग इलेवन (Team India Probable Playing 11)

1- विराट कोहली (कप्तान)

2- केएल राहुल

3- मयंक अग्रवाल

4- चेतेश्वर पुजारा

5- अजिंक्य रहाणे

6- ऋषभ पंत

7- रविचंद्रन अश्विन

8- जसप्रीत बुमराह

9-इशांत शर्मा

10- मोहम्मद शमी

11- हनुमा विहारी


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story