×

IND VS SA Test Series: दक्षिण अफ्रीका दौरा विराट के लिए बेहद खास, तोड़ सकते हैं द्रविड़ का यह रिकॉर्ड

IND VS SA Test Series: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करीब तीन दशकों से दक्षिण अफ्रीका सरजमीं पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoReport Network
Published on: 20 Dec 2021 1:25 PM GMT
Virat Kohli press conference
X

विराट कोहली (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

IND VS SA Test Series 2021-22: भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं। इस दौरे पर टीम इंडिया (Team India) पहले टेस्ट मैच के तैयारियों में जोर शोर से लगी हुई है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने सुपर स्पोट्स स्टेडियम के जमकर पसीना बहाया। टीम इंडिया 26 दिसंबर से पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेलेगी। भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह टेस्ट सीरीज (india vs south africa test series 2021 22) बेहद खास हो सकती है। चलिए जानते हैं कैसे विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए दक्षिण अफ्रीका का यह टेस्ट सीरीज खास बनेगी।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करीब तीन दशकों से दक्षिण अफ्रीका सरजमीं पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के जैसे दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच सकते हैं।

द्रविड़ के इस रिकॉर्ड से कोहली 66 रन दूर

विराट कोहली इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन सकते हैं। बता दें कि विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में पांच टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें विराट कोहली ने 55.88 की औसत से 558 रन बनाए हैं। विराट कोहली के आगे सिर्फ टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ हैं।

राहुल द्रविड़ और विराट कोहली की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

जिन्होंने भारत के लिए अबतक 11 टेस्ट मैचों की 22 पारियों में 624 रन बनाए हैं। विराट कोहली कोच राहुल द्रविड़ के इस रिकॉर्ड से महज 66 रन दूर हैं। विराट कोहली के फैंस चाहेंगे कि कोहली पहले टेस्ट मैच में ही 66 रन से अधिक बनाकर राहुल द्रविड़ के इस रिकॉर्ड तोड़े और अपने शतक के इंतजार को भी खत्म करें। इसके साथ ही कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज जीते।

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 जनवरी से पहला टेस्ट मैच सेंचुरिन के सुपरस्पोट्स स्टेडियम में खलेगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story