Ind vs Nz: Gautam Gambhir की हुई छुट्टी, भारत को मिला नया हेड कोच

Ind vs Nz: भारत और न्यूजीलैंड इन दिनों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला बेंगलुरु और दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जा चुका है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 28 Oct 2024 7:40 AM GMT
Ind vs Nz, Sports, Cricket, Ind vs SA, Gautam Gambhir, VVS Laxman
X

Ind vs Nz, Sports, Cricket, Ind vs SA, Gautam Gambhir, VVS Laxman 

Ind vs Nz: भारत और न्यूजीलैंड इन दिनों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला बेंगलुरु और दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जा चुका है। इन दोनों ही टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद अब ऐसी खबर आ रही है कि, भारतीय क्रिकेट टीम को नया हेड कोच मिला है। गौतम गंभीर की छुट्टी हो गई है।

V V S Laxman होंगे भारत के हेड कोच

दरअसल भारतीय टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाई है। जिसके बाद इस सीरीज में हार के बाद टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव हुआ है। गौतम गंभीर के हेड कोच रहते हुए टीम इंडिया को शर्मनाक हार झेली है। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया के हेड कोच में बदलाव हो गया है। बता दें कि, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारत चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाला है। इस दौरे पर गौतम गंभीर भारतीय टीम के हेड कोच नहीं होंगे बल्कि टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के हेड कोच का पद संभालेंगे।

लीक रिपोर्ट की मानें तो, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है। BCCI के टॉप अधिकारी ने लक्ष्ण के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कोच होने की पुष्टि की है। लीक रिपोर्ट में बताया गया है कि, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली चार मैचों की टी20 सीरीज पहले से तय नहीं की गई थी। इस टूर्नामेंट को हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका द्वारा अरेंज करवाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 08 नवंबर से होगी और इस सीरीज का आखिरी मैच 15 नवंबर को खेला जाएगा।


वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया 22 नवंबर से शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए 10 या 11 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। ऐसे में गौतम गंभीर दोनों सीरीज में टीम इंडिया के साथ उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, विजयकुमार विशक, अवेश खान ,यश दयाल


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story