×

IND vs SL 1st ODI: ईशान और सूर्या को नहीं मिलेगी टीम में जगह, श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में कुछ इस तरह होगी प्लेइंग 11

IND vs SL 1st ODI: टीम इंडिया अपने वनडे वर्ल्ड कप के मिशन की शुरुआत मंगलवार यानी 10 जनवरी से करेगी। भारत का साल 2023 का पहला वनडे मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ होगा। दोनों टीमें तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच के लिए मंगलवार को आमने-सामने होगी। टीम इंडिया में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होगी।

Suryakant Soni
Published on: 9 Jan 2023 5:58 AM GMT
IND vs SL 1st ODI
X

IND vs SL 1st ODI

IND vs SL 1st ODI: टीम इंडिया अपने वनडे वर्ल्ड कप के मिशन की शुरुआत मंगलवार यानी 10 जनवरी से करेगी। भारत का साल 2023 का पहला वनडे मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ होगा। दोनों टीमें तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच के लिए मंगलवार को आमने-सामने होगी। टीम इंडिया में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होगी। एक बार फिर टीम की अगुवाई रोहित शर्मा करते नज़र आएंगे। बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ जीतना चाहेगी। पहले वन्द्या में विराट कोहली, रोहित शार्मा, केएल राहुल एक बार फिर से एक्शन में नजर आएंगे। जबकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भी चोट से उभरकर वापसी के लिए तैयार हैं।

ईशान और सूर्या को नहीं मिलेगी टीम में जगह!

बता दें श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा के लिए एक परफेक्ट प्लेइंग 11 का चयन करना बेहद कठिन होगा। टीम में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के बाद कई स्टार खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम से अपनी जगह गंवानी पड़ सकती हैं। इसमें ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के साथ उमरान मलिक का नाम शामिल हो सकता हैं। जी हां, ईशान किशन ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक ठोका था। लेकिन अब केएल राहुल के वापस आने उनकी टीम से छुट्टी हो सकती हैं। जबकि श्रेयस अय्यर के आने से सूर्यकुमार यादव अपनी जगह मुश्किल बचा पाएंगे। वहीं बुमराह और शमी की वापसी के बाद उमरान मलिक का पत्ता काटना भी तय माना जा रहा है।

गुवाहाटी में खेला जाएगा मुकाबला:

बता दें टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें मैच से पहले यहां पहुंच चुकी हैं। रविवार को दोनों टीमों ने यहां जमकर अभ्यास किया। टीम इंडिया के लिए यह सीरीज बेहद अहम है क्योंकि इस साल भारत को अपनी सरजमीं पर वनडे विश्वकप में हिस्सा लेना है। और पिछले 10 साल से टीम इंडिया आईसीसी का कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है। ऐसे में इस सीरीज से टीम इंडिया अपने वनडे वर्ल्ड कप के अभियान से जोड़कर शुरुआत करना चाहेगी।

पहले वनडे के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story