×

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए बाहर!

IND vs SL 1st ODI: टीम इंडिया मंगलवार से अपने वनडे क्रिकेट के नए अभियान की शुरुआत करेगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए पहले मैच से पहले एक बुरी खबर सामने आ रही है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 Jan 2023 8:56 AM GMT
IND vs SL 1st ODI
X

IND vs SL 1st ODI

IND vs SL 1st ODI: टीम इंडिया मंगलवार से अपने वनडे क्रिकेट के नए अभियान की शुरुआत करेगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए पहले मैच से पहले एक बुरी खबर सामने आ रही है। कई महीनों के अंतराल के बाद टीम में चुने गए जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक बुमराह को लेकर बीसीसीआई को जोखिम नहीं उठाना चाहती है। ऐसे में रिपोर्ट के मुताबिक बुमराह इस सीरीज में शायद ही वापसी कर पाएंगे। अभी उनको टीम में वापसी के लिए कुछ इंतज़ार करना पड़ सकता है।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में किया था शामिल:

बता दें जसप्रीत बुमराह चोट के कारण पिछले काफी महीनों से टीम से बाहर चल रहे हैं। टी-20 विश्वकप से पहले उनकी टीम में वापसी हुई थी, लेकिन उसके बाद चोट से पूरी तरह उभर नहीं पाने के कारण वो उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। अब उन्हें एक बार फिर टीम में शामिल किया गया था। बीसीसीआई ने 3 जनवरी को मीडिया रिलीज जारी कर बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल करने का ऐलान किया था। लेकिन अब रिपोर्ट के मुताबिक वो श्रीलंका के खिलाफ इस वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ कर सकते हैं वापसी:

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के सबसे प्रमुख गेंदबाज़ हैं। उनके फैंस को उम्मीद थी कि बुमराह श्रीलंका के खिलाफ अपने पुरानी लय में नज़र आएंगे। लेकिन अब ऐसा होता नहीं दिखाई पड़ रहा है। अब कयास लगाया जा रहा है कि बुमराह न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी कर सकते हैं। उसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। फिर आईपीएल में भी बुमराह अपना जलवा बिखेरते दिखाई देंगे। जबकि इस साल के अंत में वनडे विश्वकप में भी भाग लेंगे।

गुवाहाटी में खेला जाएगा मुकाबला:

बता दें टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें मैच से पहले यहां पहुंच चुकी हैं। रविवार को दोनों टीमों ने यहां जमकर अभ्यास किया। टीम इंडिया के लिए यह सीरीज बेहद अहम है क्योंकि इस साल भारत को अपनी सरजमीं पर वनडे विश्वकप में हिस्सा लेना है। और पिछले 10 साल से टीम इंडिया आईसीसी का कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है। ऐसे में इस सीरीज से टीम इंडिया अपने वनडे वर्ल्ड कप के अभियान से जोड़कर शुरुआत करना चाहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story