×

वनडे में ओपनर बल्लेबाज़ के रूप में रोहित शर्मा ने जो किया वो आज तक कोई दूसरा बल्लेबाज़ नहीं कर पाया...

IND vs SL 1st ODI: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में दमदार वापसी की। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जा रहा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Jan 2023 10:49 AM GMT
IND vs SL 1st ODI
X

IND vs SL 1st ODI

IND vs SL 1st ODI: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में दमदार वापसी की। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ताबड़तोड़ शुरुआत की। रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में चोट के बाद वापसी करते हुए इस मैच में 83 रनों की धुआंधार पारी खेली। उन्होंने पहले विकेट के लिए शुभमन गिल के साथ मिलकर 142 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को शानदार शुरुआत दी।

रोहित शर्मा ने वनडे में लगाया 47वां अर्धशतक:

रोहित शर्मा का यह 236वां वनडे इंटरनेशनल मुकाबला है। इस मैच में रोहित शर्मा ने पहले ही ओवर से धाकड़ बल्लेबाज़ी की। गुवाहाटी में खेले जा रहे मुकाबले में रोहित ने 41 गेंदों में अपना 47वां वनडे अर्धशतक लगाया है। इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और दो छक्के निकले हैं। रोहित इस मैच में 67 गेंदों पर 83 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के जड़े। अपना पहला वनडे खेल रहे दिलशान मदुशंका ने रोहित को अपने करियर का पहला शिकार बनाया।

रोहित शर्मा ने वनडे में पूरे किए 9,500 रन:

इस पारी में रोहित शर्मा ने कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। रोहित शर्मा अब वनडे में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में छठे स्थान पर आ गए है। इस पारी में 46 रन बनाते ही रोहित ने वनडे में अपने 9,500 रन भी पूरे किए हैं। वह ऐसा करने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बने हैं। रोहित शर्मा ने इसके अलावा इस मैच में सचिन तेंदुलकर, हाशिम अमला, शिखर धवन और गांगुली जैसे धुरंधर बल्लेबाज़ों को भी पछाड़ दिया। ओपनर के रूप में वनडे करियर में 150 पारियों में 50 प्लस स्कोर के मामले में रोहित शर्मा पहले स्थान पर आ गए। रोहित ने अब तक सर्वाधिक 61 बार ओपनर के रूप में अपने स्कोर को 50 प्लस पहुंचाया है। उन्होंने इस मामले में अफ्रीका के ओपनर हाशिम अमला (58) को पीछे छोड़ दिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story