×

Team India: हार्दिक पंड्या में दिखी धोनी की झलक, पूर्व क्रिकेटरों ने की कप्तानी की तारीफ़

Team India: टीम इंडिया ने नए साल के पहले मैच में श्रीलंका को रोमांचक मैच में दो रनों से मात दी। टीम इंडिया कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पंड्या को सौंपा गया था, जबकि सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

Suryakant Soni
Published on: 4 Jan 2023 11:05 AM GMT (Updated on: 4 Jan 2023 11:09 AM GMT)
IND vs SL 1st T20
X

IND vs SL 1st T20: टीम इंडिया ने नए साल के पहले मैच में श्रीलंका को रोमांचक मैच में दो रनों से मात दी। टीम इंडिया कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पंड्या को सौंपा गया था, जबकि सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। श्रीलंका के खिलाफ मुश्किल परिस्थिति के बावजूद टीम इंडिया ने इस मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए 2 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत की इस जीत का श्रेय कप्तान हार्दिक पंड्या को जाता है। पंड्या की कप्तानी की सोशल मीडिया पर भी खूब तारीफ़ देखने को मिल रही है। पंड्या ने अंतिम ओवर में बिना भय के गेंद अक्षर पटेल को सौंप दी। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटरों ने भी पंड्या की कप्तानी की काफी तारीफ़ की है।

इस पूर्व क्रिकेटर को दिखाई दी धोनी की झलक:

बता दें धोनी को क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन कप्तानों में शामिल किया जाता है। वो अपने साहसिक फैसलों के लिए जाने जाते हैं। टी-20 विश्वकप 2007 के फाइनल में अंतिम ओवर में उन्होंने जोगेंद्र शर्मा को गेंद थमा दी थी, जिसके बाद एक समय पूरा क्रिकेट जगत हैरान रह गया था। लेकिन उसके बाद उन्होंने मैच जीतवा दिया तो उनका नाम हो गया। ऐसा ही मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच में देखने को मिला। जब अंतिम ओवर में 13 रनों की दरकरार थी तो पंड्या ने बिना भय के गेंद अक्षर पटेल को सौंप दी। एस बद्रीनाथ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हार्दिक पंड्या की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''"2007 विश्व कप की तरह टी20 क्रिकेट में एक युवा टीम और एक कप्तान के रूप में नए चेहरे।"

भारत ने बनाई सीरीज में 1-0 की बढ़त:

मुंबई में खेले गए इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के साथ ही भारत ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 162 रन बनाए थे। दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने 68 रनों की साझेदारी की थी, जिसने टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में श्रीलंकाई टीम 160 रन ही बना सकी और यह मैच 2 रनों से गंवा दिया। इस सीरीज का अगला मुकाबला गुरूवार को पुणे में खेला जाएगा। जिसको जीतकर टीम इंडिया सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story