×

19वां ओवर टीम इंडिया के लिए बनता जा रहा है बड़ी मुसीबत, श्रीलंका के खिलाफ हर्षल पटेल ने लुटाए 16 रन

IND vs SL 1st T20: टीम इंडिया ने मंगलवार को साल का पहला मुकाबला जीतकर बेहद शानदार शुरुआत की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने पहले टी-20 मैच में श्रीलंका को 2 रनों से हरा दिया। बता दें टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने पहले टी-20 में जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य रखा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Jan 2023 7:55 AM GMT
IND vs SL 1st T20
X

IND vs SL 1st T20

IND vs SL 1st T20: टीम इंडिया ने मंगलवार को साल का पहला मुकाबला जीतकर बेहद शानदार शुरुआत की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने पहले टी-20 मैच में श्रीलंका को 2 रनों से हरा दिया। बता दें टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने पहले टी-20 में जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य रखा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम अपने 20 ओवर के खेल में 160 रन बना सकी। इस मैच में भारत की जीत के हीरो शिवम मावी रहे जिन्होंने पहले ही मैच में चार विकेट चटकाए। लेकिन इस मैच में भारतीय टीम के साथ 19वें ओवर में एक बार फिर वहीं जो पहले होता आ रहा था। इस ओवर में हर्षल पटेल ने 16 रन दे दिए। इससे मैच एक बार तो भारत की झोली से निकल गया।

श्रीलंका को चाहिए थे 2 ओवर में 29 रन:

बता दें श्रीलंका की शुरुआत बेहद ख़राब रही थी। लेकिन श्रीलंका के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ों ने साहसिक पारी खेलते हुए मैच को रोमांचक स्थिति में पहुंचा दिया। मेहमान टीम को अंतिम 2 ओवर में 29 रन चाहिए थे। हर्षल पटेल को हार्दिक पंड्या ने गेंद थमाई। उन्होंने एक नो बॉल और एक वाइड समेत 16 रन दे दिए। इसमें एक छक्का भी लगा। हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 41 रन देकर 2 विकेट लिए। श्रीलंका के इसके बाद आखिरी ओवर में सिर्फ 13 रन बनाने थे। एक बार तो भारतीय टीम के खिलाड़ियों और फैन्स की सांसें अटक गई थी। लेकिन अंतिम ओवर में अक्षर पटेल ने छक्का खाने के बाद करिश्माई गेंदबाज़ी की। और टीम को 2 रनों से रोमांचक जीत दिलाई।

भुवनेश्वर कुमार पर कई बार भारी पड़ा था 19वां ओवर:

बता दें यह पहला मौका नहीं था जब टीम इंडिया को 19वें ओवर का खामियाजा भुगतना पड़ा हो। भुवनेश्वर कुमार को इस 19वें ओवर ने विलेन बनवा दिया। 19वें ओवर के चलते टीम इंडिया ने कई मैच गंवा दिए हैं। एक बार फिर श्रीलंका के खिलाफ 19वें ओवर में मैच का पासा पलट गया। ग़नीमत ये रही कि अंतिम ओवर में अक्षर पटेल ने उम्दा गेंदबाज़ी करते हुए टीम को जीत दिलाई। 19वें ओवर को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के मीम देखने को मिलते हैं।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने पहले टी-20 में जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य रखा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए । इस पारी में दीपक हुड्डा ने सर्वाधिक 41 रनों की पारी खेली। जबकि अक्षर पटेल ने 20 गेंदों पर ताबड़तोड़ 31 रन बनाए। दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को मुसीबत से निकालकर बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। हुड्डा-पटेल के बीच छठे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी हुई हैं। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम अपने 20 ओवर के खेल में 160 रन बना सकी। इस मैच में भारत की जीत के हीरो शिवम मावी रहे जिन्होंने पहले ही मैच में चार विकेट चटकाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story