×

भारत और श्रीलंका दूसरा वनडे मुकाबला आज, जानिए ईडन गार्डन में कैसा हैं टीम इंडिया का प्रदर्शन

IND vs SL 2nd ODI: टीम इंडिया और श्रीलंका की टीमें आज एक बार फिर आमने-सामने होंगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ईडन गार्डन में होने वाला यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहने वाला है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Jan 2023 4:30 AM GMT
IND vs SL 2nd ODI
X

IND vs SL 2nd ODI: टीम इंडिया और श्रीलंका की टीमें आज एक बार फिर आमने-सामने होंगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज का का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ईडन गार्डन में होने वाला यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहने वाला है। जहां एक तरफ टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी तो वहीं दूसरी ओर श्रीलंका को सीरीज में बने रहने के लिए हर हाल में जीत जरुरी है। टीम इंडिया का ईडन गार्डन में प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। टीम इंडिया ने इस मैदान पर कई बड़ी जीत दर्ज की है तो उसे यहां कई बड़ी हार भी झेलनी पड़ी है। चलिए जानते हैं इस मैदान से जुड़े कुछ अहम आकड़ों के बारे में...

सिर्फ श्रीलंका को एक जीत हुई हैं नसीब:

श्रीलंका की टीम पिछले 37 साल से भारत में द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत की उम्मीद लगाए बैठी है। लेकिन गुहावाटी में मिली हार के बाद मेहमान टीम की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। ईडन गार्डन में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल पांच मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से टीम इंडिया ने तीन मैच जीते हैं और एक में उन्हें हार मिली है। एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका है। भारत ने इस मैदान पर अब तक कुल 21 मैचों खेले हैं जिसमें से उसे 12 में जीत मिली और आठ में उन्हें हार मिली है। इस मैदान पर श्रीलंका को पिछले बार भारत ने बुरी तरह हराया था। उस मैच में रोहित शर्मा का बड़ा धमाका देखने को मिला था।

पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 67 रनों से हराया:

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में 67 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। टीम इंडिया के 374 रनों के विशाल स्कोर के जवाब में श्रीलंका की टीम 306/8 रन ही बना पाई। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 373 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम दबाव में दिखाई दी। इस मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ते हुए टीम को 370 रनों के पार पहुंचाया। वहीं श्रीलंका के लिए उनके कप्तान दानुस शनाका ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जड़ा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story