×

IND vs SL 2nd ODI: भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे आज, 8 साल पहले इसी मैदान पर आया था रोहित का तूफ़ान

IND vs SL 2nd ODI: कोलकाता के ईडन गार्डन में आज भारत और श्रीलंका के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों टीमें इस मैदान पर आठ साल बाद भिड़ेगी। इस तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से बढ़त बनाए हुए हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Jan 2023 4:49 AM GMT
IND vs SL 2nd ODI
X

IND vs SL 2nd ODI

IND vs SL 2nd ODI: कोलकाता के ईडन गार्डन में आज भारत और श्रीलंका के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों टीमें इस मैदान पर आठ साल बाद भिड़ेगी। इस तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से बढ़त बनाए हुए हैं। श्रीलंका को सीरीज में बने रहने के लिए हर हाल में जीत जरुरी है। जबकि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को यह मैदान बहुत रास आता है। कोलकाता में पांच साल से भी अधिक समय बाद वनडे मैच हो रहा है। चलिए जानते हैं आज के मैच से जुड़ी ये ख़ास बातें...

8 साल पहले इसी मैदान पर आया था रोहित का तूफ़ान:

इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच हुए आखिरी मैच को श्रीलंका की टीम कभी याद रखना नहीं चाहेगी। आठ साल पहले हुए हुए उस मैच में रोहित शर्मा का तूफान देखने को मिला था। अपनी उस तूफानी पारी में रोहित शर्मा ने 33 चौके और 9 छक्के लगा दिए थे और उन्होंने 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से यह पारी खेली थी। अब तक वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह सबसे बड़ी पारी है। अब एक बार फिर भारतीय फैंस टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से वैसी ही पारी की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

श्रीलंका का इस मैदान पर नहीं ख़ास रिकॉर्ड:

बता दें आज कोलकाता के जिस ईडन गार्डन में दोनों टीमों के बीच मुकाबला होगा वहां मेहमान टीम का रिकॉर्ड बेहद ख़राब हैं। दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर अब तक कुल पांच मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से टीम इंडिया ने तीन मैच जीते हैं और एक में उन्हें हार मिली है। एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका है। भारत ने इस मैदान पर अब तक कुल 21 मैचों खेले हैं जिसमें से उसे 12 में जीत मिली और आठ में उन्हें हार मिली है। इस मैदान पर श्रीलंका को पिछली बार भारत ने बुरी तरह हराया था। उस मैच में रोहित शर्मा का बड़ा धमाका देखने को मिला था।

भारत बनाम श्रीलंका मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें..?

बता दें भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं मैच का टॉस आधे घंटे पहले यानी 1:00 बजे होगा। इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कई भाषाओं में देखने को मिलेगा। डीडी स्पोर्ट्स पर भी इसका प्रसारण होगा, फ्री डिश वाले फैंस भी इस मैच का पूरा आनंद उठा पाएंगे। जबकि इस सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+Hotstar App और स्टार स्पोर्ट्स की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story