अक्षर पटेल की तूफानी पारी के आगे नतमस्तक हुए श्रीलंकाई गेंदबाज़, सूर्यकुमार भी उनकी बल्लेबाज़ी देख रह गए हैरान

IND vs SL 2nd T20: टीम इंडिया को पुणे में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया को 16 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ श्रीलंका ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Jan 2023 5:20 AM GMT
IND vs SL 2nd T20
X

IND vs SL 2nd T20

IND vs SL 2nd T20: टीम इंडिया को पुणे में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया को 16 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ श्रीलंका ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। इस मैच में अक्षर पटेल ने टीम इंडिया को जीताने के लिए खूब संघर्ष किया। लेकिन इसके बावजूद वो भारत को हार से नहीं बचा पाए। बता दें पुणे में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने 207 रनों का टारगेट रखा था। इसके जवाब में टीम इंडिया आठ विकेट के नुकसान पर 190 रन ही बना सकी। इस मैच के बाद अक्षर पटेल की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ़ देखने को मिलती हैं।

अक्षर की तूफानी पारी के आगे नतमस्तक हुए गेंदबाज़:

पुणे में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में एक समय श्रीलंका की जीत निश्चित लग रही थी। टीम इंडिया के पांच विकेट गिर गए और टीम को जीत के लिए करीब 15 की रनरेट से 150 रनों दरकरार थी। उस समय क्रिकेट फैंस मायूस नज़र आने लग गए। लेकिन उसके बाद मैदान पर अक्षर पटेल की आंधी देखने को मिली। अक्षर पटेल ने मैच का पासा पलटकर मैच में जबरदस्त रोमांच भर दिया। उन्होंने वनिंदू हसारंगा के ओवर में तीन गेंदों में तीन छक्के जड़कर तहलका मचा दिया। हसरंगा के इस ओवर में कुल 4 छक्के और 26 रन आए। अगले ओवर में अक्षर पटेल ने चमिका करुणारत्ने की गेंद पर छक्का लगाकर 20 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया।

अक्षर पटेल ने अंत तक किया जीत के लिए संघर्ष:

बता दें टीम इंडिया ने इस मैच में 57 रनों के स्कोर पर अपने पांच बड़े विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी ने मैदान पर तहलका मचा दिया। क्रिकेट फैंस का उत्साह एकदम से बढ़ गया। भारत के लिए अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 31 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 6 छक्के जड़े. वहीं, सूर्यकमार यादव ने 36 गेंदों पर 51 रन बनाए। लेकिन सूर्यकुमार के आउट होने बाद भारत की आखिरी उम्मीद भी टूट गई। फिर भी अक्षर पटेल शिवम मावी के साथ मिलकर अंत तक जीत के लिए संघर्ष करते रहे।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

भारत के सामने जीत के लिए 207 रन का लक्ष्य था, लेकिन टीम इंडिया केवल 190 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से सर्वाधिक 65 रन अक्षर पटेल के बल्ले से आए। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 51 रन की पारी खेली। इससे पहले श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए थे। श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक 56 रन शनाका ने बनाए। इस जीत के साथ अब तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story