×

संजू सैमसन की जगह टीम इंडिया में शामिल हुआ ये खतरनाक बल्लेबाज, आईपीएल में दिखा चुका है जलवा

Ind Vs SL 2nd T20: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ संजू सैमसन पहले मैच के दौरान चोटिल हो गए। घुटने की चोट के कारण अब उन्हें पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Jan 2023 5:40 PM GMT
Ind Vs SL 2nd T20
X

Ind Vs SL 2nd T20

Ind Vs SL 2nd T20: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ संजू सैमसन पहले मैच के दौरान चोटिल हो गए। घुटने की चोट के कारण अब उन्हें पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा है। बीसीसीआई की तरफ से भी उनकी चोट पर आधिकारिक बयान सामने आ गया है। सैमसन को फील्डिंग के दौरान घुटने में चोट लग गई थी संजू सैमसन को कैच पकड़ते वक्त घुटने में चोट लग गई थी। संजू सैमसन की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

जितेश शर्मा ने आईपीएल में दिखाया था जलवा:

बता दें जितेश शर्मा को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली है। ऋषभ पंत के एक्सीडेंट और सैमसन की चोट के बाद ईशान किशन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभा रहे हैं, लेकिन उनके बैकअप के तौर पर अब जितेश शर्मा को टीम में जगह मिली हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में उन्होंने अपना खूब जलवा बिखेरा था। जितेश शर्मा आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं। इससे पहले वो मुंबई इंडियंस का हिस्सा भी रह चुके हैं। 29 साल के जितेश शर्मा विदर्भ के लिए खेलते हैं। उन्होंने 2014 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी।

फील्डिंग के दौरान लगी थी सैमसन को चोट:

टीम इंडिया के इस स्टार बल्लेबाज़ को पहले मैच के दौरान ही चोट लग गई थी। रोहित शर्मा की तरह सैमसन को भी कैच पकड़ने के दौरान चोट लगी है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि उनकी चोट कितनी गंभीर है। पहले टी-20 में श्रीलंका की पारी के पहले ही ओवर में सैमसन ने डाइव लगाकर कैच पकड़ने का प्रयास किया था। उसी दौरान वो घुटने में चोट लगवा बैठे थे। उनके घुटने में अब सूजन बताया जा रहा है। सैमसन अभी मुंबई में ही हैं और उनका वहां स्कैन कराया जाएगा।

सैमसन का नहीं चला था बल्ला:

बता दें टीम इंडिया ने नए साल के पहले मैच में रोमांचक अंदाज़ में यह मैच अपने नाम कर लिया। लेकिन इस मैच में संजू सैमसन का बल्ला खामोश रहा था। वो सिर्फ सिर्फ पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऋषभ पंत की गैरमौजदगी में सैमसन के पास अपने आप को साबित करने का शानदार मौका था। लेकिन वो पहले मैच में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। और अब उनका दूसरे टी-20 में खेलना संदिग्ध नज़र आ रहा है। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में सैमसन की जगह बैंच में से ही किसी एक खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story