×

IND vs SL 3rd ODI:भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का आखिरी वनडे आज, जानिए मैच से जुड़ी जरुरी बातें...

IND vs SL 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच रविवार यानी आज वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में जीत दर्ज कर श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। भारत के लिहाज से तीसरा और आखिरी मुकाबला महज औपचारिकता ही रहा गया है, जबकि श्रीलंका की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचने का प्रयास करेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 15 Jan 2023 5:09 AM GMT (Updated on: 15 Jan 2023 5:12 AM GMT)
IND vs SL 3rd ODI
X

IND vs SL 3rd ODI

IND vs SL 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच रविवार यानी आज वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में जीत दर्ज कर श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। भारत के लिहाज से तीसरा और आखिरी मुकाबला महज औपचारिकता ही रहा गया है, जबकि श्रीलंका की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचने का प्रयास करेगी। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज़ों पर सभी की निगाहें रहेगी। क्योंकि इस साल होने वाले विश्वकप से पहले भारतीय टीम अपने गेंदबाज़ी पक्ष को मजबूत बनाने पर ध्यान देगी।

ग्रीनफील्ड स्टेडियम की पिच रिपोर्ट:

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में भारत और श्रीलंका की टीमें आज आमने-सामने होगी। इस मैदान के पुराने आंकड़ों पर नज़र डाले तो यहां गेंदबाज़ो को खूब मदद मिलती है। इस मैदान पर अब तक कुल चार इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। ग्रीनफील्ड की पिच पर स्पिनरों का बोलबाला देखने को मिलता है। अगर मौसम की बात करें तो यहां दोपहर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। मैच के दिन यानी आज बारिश की कोई संभावना नहीं है।

भारत बनाम श्रीलंका मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें..?

बता दें भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं मैच का टॉस आधे घंटे पहले यानी 1:00 बजे होगा। इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कई भाषाओं में देखने को मिलेगा। डीडी स्पोर्ट्स पर भी इसका प्रसारण होगा, फ्री डिश वाले फैंस भी इस मैच का पूरा आनंद उठा पाएंगे। जबकि इस सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+Hotstar App और स्टार स्पोर्ट्स की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।

सीरीज में 2-0 से टीम इंडिया है आगे:

बता दें टीम इंडिया इस तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बनाए हुए है। भारत ने पहले मुकाबले में मेहमान श्रीलंका को 67 रनों से हराया था, तो वहीं दूसरे वनडे में भारत को 4 विकेट से जीत मिली थी। भारत ने अबतक इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में सभी को यह उम्मीद है कि टीम इंडिया 3-0 से यह सीरीज अपने नाम करेगी।

तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story