×

'नो बॉल' का रिकॉर्ड बनाने वाले अर्शदीप सिंह होंगे तीसरे मैच से बाहर!, इस गेंदबाज़ को मिलेगा मौका

IND vs SL 3rd T20: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच शनिवार (7 जनवरी) यानी आज तीन मथकों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें आज राजकोट के मैदान पर आमने-सामने होंगी। इस मैच में जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्ज़ा कर लेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Jan 2023 4:01 AM GMT
IND vs SL 3rd T20
X

IND vs SL 3rd T20

IND vs SL 3rd T20: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच शनिवार (7 जनवरी) यानी आज तीन मथकों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें आज राजकोट के मैदान पर आमने-सामने होंगी। इस मैच में जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्ज़ा कर लेगी। सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 2 रनों से रोमांचक जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी। लेकिन अगले ही मैच में श्रीलंका ने जबरदस्त वापसी करते हुए भारत को 16 रनों से हरा दिया। अब तीसरे मैच में भारतीय टीम कई बदलाव कर सकती है। इसमें एक पिछले मैच में 'नो बॉल' का शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने वाले अर्शदीप सिंह का नाम भी तय माना जा रहा है।

अर्शदीप ने की थीं कुल 5 नो बॉल:

टी-20 विश्वकप के बाद टीम में शामिल हुए इस युवा गेंदबाज़ ने पिछले मैच में टीम इंडिया की लुटिया डुबो दी। अर्शदीप सिंह ने काफी अनुशासनहीन गेंदबाज़ी की। टीम के प्रमुख गेंदबाज़ होने बावजूद उन्होंने सिर्फ दो ओवर ही फेंके। इसमें उन्होंने रिकॉर्ड 5 नो बॉल फेंक डाली। इसके साथ ही उन्होंने अपने दो ओवर में 37 रन खर्च कर दिए। तीसरे मैच में तेज गेंदबाज अर्शदीप को टीम इंडिया से बाहर किया जा सकता है। बता दें इससे पहले वानखेड़े में हुए टी-20 मैच में अर्शदीप सिंह को फिटनेस के चलते टीम से बाहर रखा गया था।

शिवम मावी ने भी लुटाए खूब रन:

बता दें श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में अर्शदीप के अलावा अन्य गेंदबाज़ों ने भी खराब किया। अपने करियर का दूसरा मैच खेल रहे शिवम मावी ने चार ओवर में 53 रन लुटाए। वहीं उमरान मलिक ने चार ओवर में 48 रन लुटाए, हालांकि उनको तीन सफलता हासिल हुई। श्रीलंका ने 20 ओवर में छह विकेट पर 206 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 190 रन ही बना सकी।

मुकेश कुमार को मिल सकता है मौका:

बता दें अर्शदीप सिंह को अगर टीम से बाहर किया जाता है तो उनकी जगह टीम में युवा गेंदबाज़ मुकेश कुमार को शामिल किया जा सकता है। आईपीएल नीलामी में भी मुकेश कुमार ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। उनका घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। ऐसे में अब टीम में उनको जगह मिलने के पूरे आसार दिखाई दे रहे हैं। बता दें दूसरा टी20 जीतने के बाद श्रीलंका ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। मु्ंबई में खेला गया मुकाबला भारत ने 2 रन से जीता था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story