IND vs SL 3rd T20: भारत की तीसरे टी-20 में 91 रनों से बड़ी जीत, सीरीज पर जमाया 2-1 से कब्जा

IND vs SL 3rd T20: टीम इंडिया ने राजकोट में खेल गए मैच में श्रीलंका को 91 रनों से हरा दिया। इस बड़ी जीत के साथ भारत ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी में सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा जमाया। टीम इंडिया के लिए इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने तूफानी शतक जड़ा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Jan 2023 3:30 PM GMT (Updated on: 7 Jan 2023 4:46 PM GMT)

IND vs SL 3rd T20: टीम इंडिया ने राजकोट में खेल गए मैच में श्रीलंका को 91 रनों से हरा दिया। इस बड़ी जीत के साथ भारत ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी में सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा जमाया। टीम इंडिया के लिए इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने तूफानी शतक जड़ा। बता दें तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने जीत दर्ज की थी। वहीं, श्रीलंका ने पुणे में दूसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज में वापसी की थी। अब तीसरे मैच में टीम इंडिया ने जीत के साथ सीरीज पर कब्जा जमाया।

राजकोट में टीम इंडिया का रहा बोलबाला:

टीम इंडिया राजकोट के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को निर्णायक मुकाबला खेलने उतरेगी। इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। भारत ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में अभी तक 4 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें टीम इंडिया ने 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की। जबकि एक में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने यहां पहला टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्टूबर 2013 में खेला था। इस मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की।

इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारत: ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, अविष्का फर्नांडो, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, दसुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महीश तीक्षणा, कसुन राजिथा और दिलशान मदुशंका।

Live Updates

  • 7 Jan 2023 1:56 PM GMT

    IND vs SL 3rd T20 Live Score: राहुल त्रिपाठी ने की ताबड़तोड़ शुरुआत, 5 ओवर के बाद स्कोर हुआ 39/1

    टीम इंडिया ने पहले ओवर में ईशान किशन का विकेट गंवा दिया। लेकिन उसके बाद टीम के युवा बल्लेबाज़ और अपने करियर का दूसरा मैच खेल रहे राहुल त्रिपाठी जबरदस्त लय में नज़र आ रहे है। राहुल ने इस मैच में अब तक 13 गेंदों 23 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने पांच चौके जड़े हैं।  

  • 7 Jan 2023 1:47 PM GMT

    IND vs SL 3rd T20 Live Score: टीम इंडिया की धीमी शुरुआत, तीन ओवर के बाद स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 22 रन

    टीम इंडिया ने पहले ही ओवर में एक बड़ा विकेट खो दिया। ईशान किशन इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर पाए और सिर्फ एक रन बनाकर मदुशंका के शिकार बन गए। लेकिन इसके बाद शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी कुछ बड़े शॉट लगाए हैं। तीन ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 22 रन हो गया है।   

  • 7 Jan 2023 1:40 PM GMT

    IND vs SL 3rd T20 Live Score: पहले ही ओवर में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ईशान किशन लौटे पवेलियन

    राजकोट में खेल जा रहे तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही। टीम इंडिया के ओपनर ईशान किशन मैच की चौथी गेंद पर पवेलियन वापस लौट आए। श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ दिलशान मदुशंका ने किशन को एक रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।   

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story