×

IND vs SL: विराट कोहली और शुभमन गिल के बीच एक ओर शतकीय साझेदारी, 2023 में दोनों की केमिस्ट्री रही है लाजवाब

World Cup 2023 IND vs SL: रोहित शर्मा के रूप में पहला विकेट गिर जाने के बाद विराट कोहली और शुभमन गिल ने पारी को संभाला तथा इसके साथ ही उन्होंने एक ओर शानदार शतकीय पार्टनरशिप भी की है

Sachin Hari Legha
Published on: 2 Nov 2023 10:48 AM GMT
Kohli Gill Century Partnership
X

Kohli Gill Century Partnership (photo. Social Media)

World Cup 2023 IND vs SL: मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इस समय भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का 33वां मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है और रोहित शर्मा के रूप में पहला विकेट गिर जाने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पारी को संभाला तथा इसके साथ ही उन्होंने एक ओर शानदार शतकीय पार्टनरशिप भी की है।

असल में रोहित शर्मा इस मैच में पहले ही ओवर की दूसरी बॉल पर सीधे क्लीन बोल्ड होकर आउट हो गए। उन्होंने बेशक पहली बॉल पर शानदार चौका लगाया था। मैच में उनके नाम केवल चार रन जुड़े। इसके बाद क्रीज पर आए विराट कोहली (Virat Kohli) ने शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ मिलकर गर्दा उड़ा दिया है। दोनों बल्लेबाजों की केमिस्ट्री काफी ज्यादा लाजवाब है और दोनों इस समय विकेट को अच्छी तरीके से समझ भी चुके हैं।

विराट-गिल के बीच शतकीय साझेदारी

आपको बताते चलें कि विराट कोहली (Virat Kohli) के क्रीज पर आते ही, शुभमन गिल (Shubman Gill) और विराट कोहली ने संभलकर शुरुआत की। जिसके बाद दोनों ने स्टाइल भी बदला। बीच-बीच में भारत के दोनों घातक बल्लेबाज बाउंड्री लगाने से भी नहीं चुके। हालांकि इस पारी में अभी तक टीम इंडिया की ओर से एक भी छक्का नहीं लगा है। लेकिन, दोनों खिलाड़ियों ने आर्टिकल लिखने तक 8-8 चौक जरूर लगाए हैं।

यह शतकीय साझेदारी भारतीय पारी के दृष्टिकोण से काफी ज्यादा अहम भी हो सकती है। वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों को काफी ज्यादा सपोर्ट करती है। इसी का फायदा विराट कोहली और शुभमन गिल उठा रहे हैं। दोनों के रनों की बात करें तो दोनों बल्लेबाज अपना-अपना अर्थशतक भी पूरा कर चुके हैं। आर्टिकल लिखने तक विराट कोहली 73 रन और शुभमन गिल 65 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। तो वहीं टीम का स्कोर 25 ओवर की समाप्ति पर 151 रन तक पहुंच चुका है।

2023 में गिल और कोहली का कमाल

गौरतलब है कि 2023 के कैलेंडर में शुभमन गिल और विराट कोहली के बीच एक कमाल की केमिस्ट्री भी देखने को मिली है। दोनों ही खिलाड़ियों ने इस साल कुल तीन बार एक ही मैच में शतक बनाने का एक अनोखा रिकार्ड भी बनाया है। जब-जब विराट कोहली फॉर्म में रहते हैं, तब-तब शुभमन गिल भी अपनी पारी में जौहर दिखा पाते हैं। प्रैक्टिस सेशन के दौरान भी दोनों खिलाड़ियों के बीच गहरी दोस्ती देखने को मिलती है और एक साथ ही हमेशा प्रैक्टिस करते नजर आते हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story