×

IND vs SL 1st ODI: गुवाहाटी में भारत-श्रीलंका की भिड़ंत, टीम इंडिया का पलड़ा भारी, जानिए मैच से जुड़ी जरुरी बातें...

IND vs SL 1st ODI: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच गुवाहाटी के बालसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की अगुवाई रोहित शर्मा के करेंगे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Jan 2023 3:27 AM GMT (Updated on: 10 Jan 2023 3:28 AM GMT)
IND vs SL 1st ODI
X

IND vs SL 1st ODI

IND vs SL 1st ODI: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच गुवाहाटी के बालसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की अगुवाई रोहित शर्मा के करेंगे। जबकि श्रीलंका की कमान युवा ऑलराउंडर दानुस शनाका के पास रहेगी। इस मैच में पुराने आंकड़े और मौजूदा स्थिति को देखते हुए टीम इंडिया का पलड़ा भारी माना जा रहा है। वहीं श्रीलंका भी युवा खिलाड़ियों से लबरेज है। ऐसे में आज एक रोमांचक मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। चलिए जानते हैं मैच से जुड़ी जरुरी बातें....

37 साल से भारत में वनडे सीरीज नहीं जीत पाई श्रीलंका:

श्रीलंका की टीम का भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा है। श्रीलंका की टीम ने वनडे सीरीज के लिए पहली बार 1986/87 में भारत का दौरा किया था। तब श्रीलंकन टीम को 1-4 से हार झेलनी पड़ी थी। तब से लेकर आज तक श्रीलंका एक भी बार भारत में द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं जीत पाई। अब श्रीलंका की एक युवा टीम भारत दौरे पर आई है, ऐसे में उनसे एक करिश्माई प्रदर्शन की उम्मीद है।

गुवाहाटी में खेला जाएगा मुकाबला:

बता दें टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें मैच से पहले यहां पहुंच चुकी हैं। रविवार को दोनों टीमों ने यहां जमकर अभ्यास किया। टीम इंडिया के लिए यह सीरीज बेहद अहम है क्योंकि इस साल भारत को अपनी सरजमीं पर वनडे विश्वकप में हिस्सा लेना है। और पिछले 10 साल से टीम इंडिया आईसीसी का कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है। ऐसे में इस सीरीज से टीम इंडिया अपने वनडे वर्ल्ड कप के अभियान से जोड़कर शुरुआत करना चाहेगी।

भारत बनाम श्रीलंका मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें..?

बता दें भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं मैच का टॉस आधे घंटे पहले यानी 1:00 बजे होगा। इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कई भाषाओं में देखने को मिलेगा। डीडी स्पोर्ट्स पर भी इसका प्रसारण होगा, फ्री डिश वाले फैंस भी इस मैच का पूरा आनंद उठा पाएंगे। जबकि इस सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+Hotstar App और स्टार स्पोर्ट्स की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।

पहले वनडे के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story