×

IND vs SL ICC World Cup 2023: वानखेड़े में बल्लेबाजों का रहेगा बोलबाला, या गेंदबाज करेंगे पटलवार, जानें पिच एंड वेदर रिपोर्ट

IND vs SL ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के तहत भारत और श्रीलंका के बीच गुरुवार को होने वाले मैच के पिच और मौसम का हाल देखने लायक होगा।

Kalpesh Kalal
Published on: 1 Nov 2023 5:41 AM GMT
IND vs SL
X

IND vs SL ICC World Cup 2023 (Source_Social Media)

IND vs SL ICC World Cup 2023: भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का क्रेज फैंस पर पूरी तरह से छाया हुआ है। इस टूर्नामेंट का कारवां जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे ही सेमीफाइनल की लड़ाई बहुत ही दिलचस्प होने जा रही है। इसी बीच सेमीफाइनल में लगभग प्रवेश कर चुकी मेजबान टीम इंडिया अब अपना अगला मुकाबला श्रीलंका से खेलेगी। गुरुवार को भारत और श्रीलंका के बीच इस वर्ल्ड कप का 33वां मैच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है।

वानखेड़े स्टेडियम की पिच और मौसम का कैसा होगा मिजाज?

भारत और श्रीलंक के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच को लेकर फैंस काफी उत्सुक हैं। भारतीय टीम की जबरदस्त फॉर्म को देखते हुए भारतीय प्रशंसक एक बार फिर से टीम को जीतते हुए देखना चाहते हैं, तो वहीं श्रीलंका के फैंस भी अपनी टीम की जीत चाहते हैं। ऐसे में हर किसी की नजरें वानखेड़े स्टेडियम की पिच के रवैये के साथ ही यहां मुंबई के मौसम पर होगी। इसी बीच चलिए अब देखते हैं भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले मैच में कैसा होगा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम का मिजाज... और साथ ही जानते हैं कैसा रहेगा मौसम

वानखेड़े में होती है रनों की बारिश

भारत में कुछ ऐसे स्टेडियम हैं, जहां बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले देखने को मिलती है। इनमें से ही एक मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम है। यहां की पिच काफी सपाट है, जहां ना तो टर्न है और ना ही स्विंग व रफ्तार। इस पिच पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाना काफी आसान है। यहां पर अक्सर ही रनों की खूब बारिश देखने को मिलती है। इस वर्ल्ड कप में भी खूब रन बनते देखे गए हैं। यहां की पिच को देखते हुए पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 300 से 320 रन लड़ने के लिए बनाने होंगे। यहां टॉस जीतने के बाद टीमें अक्सर ही फील्डिंग का फैसला करती है, क्योंकि यहां बल्लेबाजी और लक्ष्य का पीछा करना आसान है।

मुंबई में गुरुवार के मौसम का हाल

भारत की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई नगरी में स्थित वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच को फैंस बिना किसी खलल के देखना चाहते हैं। ऐसे में यहां के मौसम को भी जानना चाहते हैं। गुरुवार को मुंबई के मौसम की बात करें तो यहां आसमान में कुछ बादल छाए जरूर रहेंगे। लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है। यहां इस दिन अधिकतम 36 डिग्री सेल्शियस तक तापमान रहेगा, तो न्यूनतम 26 डिग्री सेल्शियस होगा। ऐसे में दर्शकों को मैच का पूरा मजा लेने को मिलेगा।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story