×

IND vs SL ICC World Cup 2023: क्या श्रेयस अय्यर नहीं खेल पाते हैं शॉर्ट पिच गेंद? रिपोर्टर के सवाल पर भड़के अय्यर, देखे वीडियो

IND vs SL ICC World Cup 2023: श्रेयस अय्यर लगातार कुछ पारियों में नाकामी के बाद इस मैच में फॉर्म दिखाने में सफल रहे। अय्यर शॉर्ट पिच गेंद से परेशान दिखे थे।

Kalpesh Kalal
Published on: 3 Nov 2023 9:51 AM GMT
IND vs SL ICC World Cup 2023:  क्या श्रेयस अय्यर नहीं खेल पाते हैं शॉर्ट पिच गेंद? रिपोर्टर के सवाल पर भड़के अय्यर, देखे वीडियो
X

IND vs SL ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने श्रीलंका को 302 रनों के मात दी। इस मैच में गेंदबाजों का जलवा रहा तो बल्लेबाजी में रोहित शर्मा के फ्लॉप होने के बाद विराट कोहली और शुभमन गिल ने कमाल की बल्लेबाजी की। तो आखिर में श्रेयस अय्यर की तूफानी पारी की मदद से भारत ने 357 रनों का स्कोर खड़ा किया।

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जबरदस्त पारी

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के लिए ये वर्ल्ड कप इस मैच से पहले मिला-जुला साबित हो रहा था, जहां उन्हें पिछले कुछ मैचों में शॉर्ट पिच गेंद पर फंसते हुए देखा गया है। अय्यर को आउट करने के लिए गेंदबाजों ने शॉर्ट पिच गेंदों का जाल बिछाया, जिसमें श्रेयस अय्यर आउट भी हुए हैं। लेकिन यहां इस मैच में उन्होंने विस्फोटक पारी खेली। जहां उन्होंने आखिरी के कुछ ओवर्स में आकर्षक शॉट्स खेले और 56 गेंद में 82 रनों की पारी खेली।

तूफानी पारी के बाद फिर से उठे शॉर्ट-पिच गेंद की कमजोरी पर सवाल

लेकिन इस पारी के बाद भी अय्यर की शॉर्ट-पिच गेंद की कमजोरी पर सवाल खड़े हुए। जिससे वो रिपोर्टर पर भड़ गए। मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने श्रेयस अय्यर को उनके शॉर्ट बॉल से होने वाली समस्या के बारे में सवाल किया तो अय्यर बुरी तरह से भड़क गए और इस पत्रकार को जमकर सुना दिया।


शॉर्ट गेंद को कमजोरी बताने पर भड़के अय्यर, पत्रकार को सुनाई खरी-खोटी

अय्यर ने पत्रकार ने पहले तो पूछा कि “मैं पूछना चाहता था, इस विश्व कप की शुरुआत से ही शॉर्ट बॉल आपके लिए समस्या रही है और आज हमने कुछ बेहतरीन पुल शॉट देखे। आप दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले मैच के लिए कितने तैयार हैं क्योंकि हम जानते हैं कि वे शॉर्ट गेंदों में कितने अच्छे हैं।“

इस पर श्रेयस अय्यर ने फिर से उसे पूछा “आप कह रहे हैं कि मेरे लिए एक समस्या है, इससे आपका क्या मतलब है?” फिर पत्रकार ने अपना सवाल का बचाव किया लेकिन पूछा कि, कोई समस्या नहीं है, लेकिन इसने आपको परेशान किया है।

सवाल पर अब अय्यर ने अपनी बैटिंग का पूरा लेखा-जोखा सुना दिया और कहा कि, “मुझे परेशान किया? क्या आपने देखा है कि मैंने कितने पुल शॉट लगाये हैं? खासकर जो चौके के लिए गए हों। अगर आप गेंद को हिट करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आपका आउट होना तय है। भले ही वह छोटी गेंद है या ओवर पिच है। अगर मैं दो या तीन बार बोल्ड हो जाऊं तो आप सभी कहेंगे कि ठीक है, वह इन-स्विंग गेंद नहीं खेल सकता। देखिए खिलाड़ी की गेंद पर हम किसी भी तरह की गेंद पर आउट होने के लिए बाध्य हैं। आप लोगों ने बाहर ऐसा माहौल बना दिया है कि वह शॉर्ट गेंद नहीं खेल सकते और मुझे लगता है कि लोग इसे बार बार उठा रहे हैं और यह लगातार आपके दिमाग में चलता रहता है।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story