×

IND vs SL: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम तैयार, कप्तान शिखर धवन हैं बेहद उत्साहित

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान चुने गए शिखर धवन ने आगामी सीरीज को चुनौतीपूर्ण माना है। उन्होंने कहा कि इससे दूसरी श्रेणी के खिलाड़ियों को अपना कौशल दिखाने और मुख्य टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका मिलेगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 28 Jun 2021 2:30 AM GMT (Updated on: 28 Jun 2021 2:32 AM GMT)
IND vs SL: श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम तैयार, कप्तान शिखर धवन हैं बेहद उत्साहित
X

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है कि भारतीय टीम, श्रीलंका से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों और इतने ही टी20 मैचों के लिए श्रीलंका दौरे पर रवाना होगी। श्रीलंका के सीमित ओवरों के दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान चुने गए शिखर धवन ने आगामी सीरीज को चुनौतीपूर्ण माना है। रविवार को मुंबई में उन्होंने कहा कि इससे दूसरी श्रेणी के खिलाड़ियों को अपना कौशल दिखाने और मुख्य टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका मिलेगा।

धवन ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की उपस्थिति में टीम की रवानगी से पहले वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 'यह बहुत अच्छी टीम है। हमारी टीम में सकारात्मकता है, विश्वास है और हर किसी को अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा है। खिलाड़ी बेहद उत्साहित हैं।' कप्तान चुने गए शिखर धवन ने कहा कि 'यह नई चुनौती है, लेकिन इसके साथ ही यह हम सभी के लिए अपना कौशल दिखाने का शानदार मौका है। हर कोई इसका इंतजार कर रहा है।

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम की अगुआई धवन करेंगे

धवन ने कहा कि 'हमारे पृथकवास के 13-14 दिन गुजर चुके हैं और खिलाड़ी मैदान पर उतरने के लिए बेताब हैं। हमारे पास तैयारी के लिए 10-12 दिन हैं।' नियमित कप्तान विराट कोहली और मुख्य टीम के इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण धवन श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने भारतीय टीम की अगुआई करेंगे। भुवनेश्वर कुमार टीम के उप कप्तान हैं।


कप्तान शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़: फोटो- सोशल मीडिया

भारत को श्रीलंका से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों और इतने ही टी20 मैचों में खेलना है। दौरे की शुरुआत 13 जुलाई को और समापन 25 जुलाई होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम का चयन किया है, जिसमें हार्दिक पंड्या तथा स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी शामिल हैं। युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और पृथ्वी शॉ पर भी सभी की निगाह टिकी रहेगी। टीम में ईशान किशन और संजू सैमसन के रूप में दो विकेटकीपर भी हैं।

धवन ने टीम संयोजन के बारे में कहा कि 'खिलाड़ी तैयार हैं और वे इन मैचों में खेलने के लिए बेताब हैं। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल और अन्य टूर्नामेंटों में पहले ही खुद को साबित किया है।' पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, 'टीम युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है।'

भारतीय टीम इस प्रकार है-

शिखर धवन (कप्तान): भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story