×

IND VS SL 1st Test Mohali: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत के 574 के जवाब में श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर बनाए 108 रन

IND VS SL 1st Test Mohali: पहली पारी खेलने के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट गंवाकर 108 रन बनाए। इससे भारत पहले टेस्ट मैच में बेहद मजबूत परिस्थिति में पहुंच गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 March 2022 12:35 PM GMT
IND VS SL 1ST TEST: Day 2 end, Sri Lanka scored 108 runs for the loss of 4 wickets
X

IND VS SL 1ST TEST: दूसरे दिन का खेल खत्म: Photo - Social Media

Mohali: मोहाली में खेले जा रहे भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट मैच (IND VS SL 1ST TEST) का दूसरा दिन आज समाप्त हो गया है। आज का दिन टीम इंडिया (team india) के नाम रहा। शानदार बल्लेबाजी के बाद मेजबानी टीम ने शानदार गेंदबाजी भी पेश की। पहली पारी खेलने के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम (Sri Lankan team) ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट गंवाकर 108 रन बनाए। इससे भारत पहले टेस्ट मैच में बेहद मजबूत परिस्थिति में पहुंच गया है।

पहली पारी खेलने उतरी मेहमान टीम को भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के सामने खासी मशक्कत करते हुए देखा गया। श्रीलंका को अब भी फॉलोऑन टालने के लिए 267 रनों की दरकार है। भारत की तरफ से स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Spin bowler Ravichandran Ashwin) ने दो विकेट चटकाए। जबकि पहली पारी में बल्ले से धमाका करने वाले रविंद्र जडेजा ने भी एक विकेट अपने खाते में दर्ज किया। इसके अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी एक विकेट लेने में सफल रहे।

टीम इंडिया को दूसरी सफलता रविंद्र जडेजा ने दिया

भारत को पहली सफलता आर अशिवन ने लाहिरू थिरिमाने के रूप में दी। थिरिमाने 17 रन बनाकर एलबीडब्लू हुए। आउट होने से पहले उन्होंने पहले विकेट के लिए दिमुथ करुणारत्ने के साथ 48 रनों की साझेदारी की थी। ऐसे में इस साझेदारी को जल्द तोड़ना जरूरी हो गया था। वहीं टीम इंडिया को दूसरी सफलता रविंद्र जडेजा ने दिमुथ करुणारत्ने के रूप में दी। जो 28 रन बनाकर एलबीडब्लू हुए।

भारत की पहली पारी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के नाम

इससे पहले दूसरे दिन पारी घोषित होने के बाद टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज औऱ पूर्व कप्तान विराट कोहली को उनके 100वें मैच के लिए सभी भारतीयों खिलाड़ियों ने उन्हें गॉड ऑफ ऑनर का सम्मान दिया। वहीं बात करें भारत की पहली पारी की तो ये पूरी तरह से ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के नाम रही। जिन्होंने नाबाद 175 रन बनाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story